कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे प्रशांत किशोर, सिद्धू ने शेयर की फोटो, PK को बताया पुराना दोस्त

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 26, 2022 | 18:36 IST

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल नहीं होने की पुष्टि के थोड़ी देर बाद पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ एक फोटो शेयर कर दी और उन्हें पुराना दोस्त बताया।

Navjot Singh Sidhu and Prashant Kishor
नवजोत सिंह सिद्धू और प्रशांत किशोर 

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। आज इस पर कांग्रेस और प्रशांत किशोर दोनों तरह से स्पष्टता आ गई। लेकिन इसी बीच पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ एक फोटो शेयर कर दी और उन्हें पुराना दोस्त बताया। तस्वीर के साथ सिद्धू ने लिखा कि मेरे पुराने दोस्त पीके के साथ एक अद्भुत मुलाकात हुई...पुरानी शराब, पुराना सोना और पुराने दोस्त अभी भी सबसे अच्छे हैं!!!

अब सिद्धू के इस ट्वीट और तस्वीर की टाइमिंग पर सवाल उठ सकते हैं। आखिर उन्होंने तभी क्यों इस फोटो को शेयर किया और प्रशांत किशोर को पुराना दोस्त बताया जब ये पुष्टि हुई कि वो कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं? क्या इससे कांग्रेस और सिद्धू के बीच के संबंधों का भी पता चलता है? ज्ञात रहे कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू से इस्तीफा ले लिया था। 

कांग्रेस में शामिल नहीं होने की खबर सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया कि मैंने EAG के तौर पर पार्टी में शामिल होने की कांग्रेस की पेशकश और चुनावों की जिम्मेदारी के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। मेरी विनम्र राय है कि परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से गहरी जड़ें जमाने वाली संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करने के लिए पार्टी को मुझसे ज्यादा, नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है।

PK और कांग्रेस में इसलिए नहीं बनी बात, चुनावी रणनीतिकार को पसंद नहीं आया पार्टी का फॉर्मूला

इससे पहले कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा कि प्रशांत किशोर के साथ बैठक और बातचीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए एक समिति का गठन किया था। इस समिति के लिए प्रशांत किशोर को सदस्य के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। हम पार्टी को दिए गए उनके सुझावों की सराहना करते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर