राष्ट्रपति के लिए भी आपको एक पूर्व भाजपाई देखना पड़ा...एक MP अपना न खोज पाए- जब BJP प्रवक्ता कसने लगे कांग्रेस नेता पर तंज

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 19, 2022 | 17:20 IST

यह मामला हिंदी चैनल टाइम्स नाऊ नवभारत पर सोमवार को वरिष्ठ पत्रकार नविका कुमार की एक टीवी डिबेट के दौरान का है।

yashwant sinha, opposition, bjp, president election 2022
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • अटल सरकार से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के युग का जिक्र कर कही यह बात
  • जो सैटेलाइट लॉन्च हो गई, उसके नक्शे पर अब क्या बात की जाए- कांग्रेस प्रवक्ता
  • राजद के नवल किशोर यादव को भी बीजेपी पैनलिस्ट ने घेरा, यूं साधा निशाना

राष्ट्रपति चुनाव 2022 को लेकर एक डिबेट के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और कांग्रेस के सुभ्रांश राय के बीच जमकर गर्मा-गर्म बहस हुई।

इस बीच, एक पल ऐसा आया, जब त्रिवेदी ने दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार के युग से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदा कार्यकाल का जिक्र छेड़ा और तंज कसा कि विपक्ष (खासकर कांग्रेस) को राष्ट्रपति पद का दावेदार एक पूर्व भाजपाई देखना पड़ा। वे लोग खुद का सांसद भी न खोज पाए। 

दरअसल, यह पूरा मामला हिंदी चैनल टाइम्स नाऊ नवभारत पर सोमवार (19 जुलाई, 2022) को वरिष्ठ पत्रकार नविका कुमार की एक टीवी डिबेट के दौरान का है। शो में त्रिवेदी और राय के अलावा सपा के आशुतोष वर्मा, राजद प्रवक्ता नवल किशोर यादव और टीएमसी नेत्री डॉ.शशि पांजा मौजूद थीं।

एंकर ने कांग्रेस नेता से सवाल पूछा था कि यशवंत सिन्हा के बेटे बीजेपी में हैं। पर वह खुद 75 साल की उम्र सीमा कर बीजेपी से निकल गए थे और पुत्र को को सीट दे दी थी। आज वही राहुल गांधी, जिनके बारे में वह तरह-तरह की बातें करते थे, आज वह दूसरे किस्म की बातें कर रहे हैं। यह आपको पसंद है क्या?

राय ने जवाब दिया, "थोड़ा फुर्सत से जवाब देने दीजिएगा, क्योंकि सवाल आपने बहुत पूछ लिए। देखिए, जो सैटेलाइट लॉन्च हो गई, उसके नक्शे पर अब क्या बात की जाए।" देखें, पूरी डिबेट के दौरान क्या कुछ हुआ:

आगे त्रिवेदी ने अंत में कहा- एक दौर था, तब विपक्ष (हम भी रहे हैं) को उम्मीदवार चुनना होता था तो हम पूर्व कांग्रेसी चुनते थे। मोरारजी और वीपी सिंह पीएम बने...ये सब कभी न कभी कांग्रेस में रहे, क्योंकि कांग्रेस युग था। आज कांग्रेस नेता के मुंह से क्या निकला कि अटल युग से मान्यवर पीएम नरेंद्र मोदी के युग आते-आते क्या हो गया कि आपको राष्ट्रपति पद के लिए भी पूर्व भाजपाई को देखना पड़ा।

उन्होंने आगे बताया, "आप कह रहे हैं कि इतने सांसद पूर्व कांग्रेसी हैं...एक सांसद अपना नहीं खोज पाए आप, जो द्रौपदी मुर्मू के सामने आकर खड़ा हो जाए। ये बड़ा युग परिवर्तन है। यह युगांतर है कि आपको किसी न किसी भाजपाई को ही खोजना पड़ रहा है। आप जानते हैं कि अगर कांग्रेसी खड़ा कर देते तो बाकी शायद आपके कोई साथ भी नहीं आता।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर