लालू प्रसाद के समर्थन में आईं प्रियंका गांधी, कहा- BJP के सामने नहीं झुकने के कारण किया जा रहा प्रताड़‍ित

सीबीआई की विशेष अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को चारा घोटाला मामले से जुड़े पांचवें केस में भी सजा सुनाई है, जिसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उनका समर्थन किया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट के जरिये अपनी बात रखी है
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट के जरिये अपनी बात रखी है  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाला मामले के पांचवें केस में भी दोषी करार दिया है, जिसके बाद से यह मसला बिहार की राजनीति में भी छाया हुआ है। आरजेडी ने जहां सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है, वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूरे मामले में लालू प्रसाद का समर्थन करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि लालू प्रसाद को प्रताड़‍ित किया जा रहा है और ऐसा इसलिए है, क्‍योंकि उन्‍होंने 'बीजेपी ब्रांड की राजनीति' के समक्ष झुकने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने शुक्रवार को इस संबंध में एक ट्वीट किया और लिखा, 'भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है। लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है। मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।'

32 साल पुराने में दोषी करार दिए गए हैं लालू प्रसाद

कांग्रेस महासचिव का यह ट्वीट लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद आया है। सीबीआई की विशेष अदालत ने 15 फरवरी को आरजेडी प्रमुख को चारा घोटाला से जुड़े पांचवें केस में दोषी करार दिया था। इस मामले में सजा का ऐलान 21 फरवरी को होना है और तब तक वह रांची के RIMS अस्‍तपाल में रहेंगे। उनकी खराब सेहत को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Lalu Prasad Yadav Fodder Scam Verdict: डोरंडा केस में भी लालू यादव दोषी, सजा के ऐलान तक रिम्स में रहेंगे

यह मामला डोरंडा ट्रेजरी से 140 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। 32 साल पुराने केस में लालू प्रसाद को दोषी ठहराया गया है, जिसके बाद आरजेडी ने इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर