Punjab: पंजाब के बरनाला में 51 पुलिसकर्मी किए गए क्वारंटीन, गिरफ्तार शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव

Punjab Coronavirus: पंजाब के बरनाला में 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है। दरअसल, जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया था, वो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

police
फाइल फोटो 
मुख्य बातें
  • गिरफ्तार करने के बाद आरोपी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई
  • इसके बाद कुल 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया
  • आरोपी किस-किसके संपर्क में रहा इसका भी पता लगाया जा रहा है

नई दिल्ली: पंजाब के बरनाला में 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है। दरअसल, उन्होंने जिस शख्स को गिरफ्तार किया था, वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मामला सामने आने के बाद बरनाला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन में रखा है। इसके अलावा आरोपी रोगी के संपर्क का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

खबर के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP), पुलिस अधीक्षक, सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP), उप पुलिस अधीक्षक, बरनाला अपराध जांच एजेंसी के प्रभारी और उनके अन्य कर्मचारी, मेहल कलां पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) और उनके कर्मचारियों को क्वारंटीन किया गया है। 

ज्वॉइंट ऑपरेशन में किया आरोपी को गिरफ्तार

गुरुवार को गिरफ्तार व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। चूंकि वह पुलिस की हिरासत में था, इसलिए विभिन्न स्थानों पर 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया। कुछ पुलिसकर्मियों ने बताया कि संगरूर के मलेरकोटला से सीआईए और मेहल कलां पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान में कथित आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। बाद में, सीआईए और मेहल कलां दोनों के पुलिसकर्मी भी अपने वरिष्ठों के संपर्क में आ गए, जिससे संपर्कों की सूची लंबी हो गई। 

कोरोना के कुल 2415 केस

पंजाब की बात करें तो राज्य में कुल मामले बढ़कर 2415 हो गए हैं। अच्छी बात है कि अब तक 2043 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 325 मरीज बीमारी का इलाज करा रहे हैं। बुलेटिन में बताया गया कि दो मरीजों की हालत नाजुक है और वे वेंटिलेटर पर हैं। इस बीच पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि राज्य में अभी तक कोविड-19 संक्रमण के लिए एक लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर