आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान, मांगा था मुलाकात का समय

आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सीएम बनने के बाद पीएम मोदी से ये उनकी पहली मुलाकात होगी।

mann modi
भगवंत मान और नरेंद्र मोदी 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। बैठक सुबह 11 बजे होने की संभावना है। 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान की प्रधानमंत्री मोदी के साथ यह पहली मुलाकात होगी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि एजेंडा क्या होगा। माना जा रहा है कि ये बैठक शिष्टाचार भेंट होगी। मान ने पहले ट्वीट किया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद मैंने शिष्टाचार भेंट के लिए एवं पंजाब के मुद्दों पर बात करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी और गृह मंत्री जी से समय मांगा है।

मोदी ने 16 मार्च को ट्विटर पर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मान को पंजाब का सीएम बनने पर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भगवंत मान को बधाई। पंजाब के विकास और राज्य के लोगों के कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे। मान ने जवाब दिया था कि धन्यवाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी।

पंजाब में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में AAP का शानदार प्रदर्शन था, उसने कुल 117 सीटों में से 92 पर जीत हासिल की। कांग्रेस केवल 18 सीटें ही जीत सकी। संगरूर जिले के धुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मान ने कांग्रेस नेता दलवीर सिंह गोल्डी को 58,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

Punjab: भगवंत मान का ऐलान- 35,000 संविदा कर्मचारियों की सेवाएं होंगी नियमित, हर वादा होगा पूरा

मान ने बुधवार को भ्रष्टाचार-रोधी हेल्पलाइन नंबर जारी किया, जहां लोग रिश्वत मांगने वाले और अन्य कदाचार में संलिप्त सरकारी कर्मचारियों से संबंधित वीडियो साझा कर सकते हैं। मान ने शहीद दिवस के अवसर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया और इसे एंटी करप्शन एक्शन लाइन करार दिया। मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मैंने आपसे वादा किया था कि 23 मार्च को एक फोन नंबर जारी करूंगा, जो 'एंटी करप्शन एक्शन लाइन' कहलाएगा। यह नंबर है- 9501200200। कोई भी अगर रिश्वत मांगता है, तो उसका वीडियो इस नंबर पर भेजें।

Punjab: भगवंत मान ने अपने पास रखा गृह मंत्रालय, हरपाल चीमा वित्त तो मीत हायर शिक्षा मंत्री बने, जानें किसे क्या मिला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर