Mohali Blast : पंजाब के DGP बोले-मोहाली हमला हमारे लिए चुनौती, जल्द सुलझाएंगे केस

Punjab DGP : मोहाली हमले पर पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने मंगलवार को कहा कि मामले की जांच की जा रही है और हम जल्द इस केस को सुलझा लेंगे। डीजीपी ने कहा कि अभी इस केस में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

Punjab DGP says Mohali Blast is challenge for us, will solve this case very soon
मोहाली हमले पर पंजाब के डीजीपी का बयान। 
मुख्य बातें
  • सोमवार को पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग की इमारत पर हुआ हमला
  • इमारत पर आरपीजी से हमला किया गया, इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ
  • राज्य के डीजीपी ने कहा कि मोहाली हमला पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है

Mohali Blast Updates: मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर हुए आरपीजी हमले पर राज्य के डीजीपी वीके भावरा ने मंगलवार को कहा कि यह हमला हमारे लिए एक चुनौती है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि विस्फोटक में टीएनटी का इस्तेमाल हुआ। हमले जिस समय हुआ उस समय इमारत के कमरे में कोई नहीं था इसलिए जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। डीजीपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और हम जल्द इस केस को सुलझा लेंगे। डीजीपी ने बताया कि अभी इस केस में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मोहाली में दूसरे धमाके की खबर को पंजाब पुलिस ने खारिज किया है। कुछ मीडिया संगठनों ने दावा किया कि मोहाली में 24 घंटे के भीतर दूसरी बार विस्फोट हुआ है।

अनुभवहीन है पंजाब सरकार-कैप्टन
इस हमले पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत में कहा कि प्रदेश की आम आदमी पार्टी के पास राज्य का कोई अनुभव नहीं है। कैप्टन ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तो ड्रोन की गतिविधियों पर काफी हद तक रोक लग गई थी। यह जरूरी है कि राज्य सरकार खालिस्तान के जो स्लीपर सेल हैं उनके बारे में जांच करे। सीमा पार से ड्रोन आने एवं आतंकी गतिविधियों पर कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार ही सक्षम है, राज्य के पास इसे रोकने की जरूरी योग्यता नहीं है। 

'राज्य में तैनात हो एंटी-ड्रोन मिसाइल सिस्टम'
अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में एंटी-ड्रोन मिसाइल सिस्टम को तैनात करना चाहिए। साथ ही सही जगह पर सही अफसरों की तैनाती भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि AAP सरकार में पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। वहीं कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि मोहाली हमले की जांच केंद्र की एजेंसियों को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि AAP सरकार इस स्थिति से निपटने में सक्षम में नहीं है और न ही उसे इस मामले की तह तक जाने का इरादा है। शेरगिल ने कहा, 'पंजाब की सुरक्षा के लिए आप सरकार नुकसानदायक हो सकती है।'

Mohali Blast : रिंदा की साजिश है RPG से हमला! इस कनेक्शन को भी खंगाल रही पंजाब पुलिस

दोषी को बख्शेंगे नहीं-सीएम मान
इससे पहले राज्य के सीएम भगवंत मान ने मोहाली ब्लास्ट पर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आज शाम तक इस मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की उसे बख़्शा नहीं जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर