कृषि कानून: पंजाब के किसानों के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखमिंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 13, 2020 | 14:32 IST

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखमिंदर सिंह जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Punjab DIG Lakhwinder Singh Jakhar resigns in support of farmers
प्रतीकात्मक फोटो 

किसानों के आंदोलन के बीच पंजाब से बड़ी खबर सामने आई है यहां पर किसानों के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखमिंदर सिंह जाखड़ (Lakhwinder Singh Jakhar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जाखड़ ने अपना इस्तीफा पंजाब सरकार को सौंप दिया है।

उनके इस्तीफे की पुष्टि एडीजीपी जेल ने की है। किसानों के समर्थन में इस्तीफा देने के बाद लखविंदर खासी सुर्खियों में आ गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखमिंदर सस्पेंड चल रहे हैं, जानकारी के मुताबिक सरकार की तरफ से अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।उन्होंने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं कृषि कानून के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे अपने किसान भाइयों के साथ हूं। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं।'

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा बल तैनात है। पंजाब में किसानों के प्रदर्शन को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर