पंजाब में संगठित अपराध का होगा खात्‍मा, IPS अफसर प्रमोद बान बने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के चीफ

पंजाब में संगठित अपराध के खात्‍मे के उद्देश्‍य से एंटी गैंगस्‍टर टास्‍क फोर्स बनाया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्‍ठ अधिकारी प्रमोद बान को इसकी कमान सौंपी गई है। इसमें दो अन्‍य अधिकारियों को भी शामिल किया गया है।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान
पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान   |  तस्वीर साभार: BCCL

चंडीगढ़ : पंजाब में मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली सरकार ने दो दिन पहले ही गठित एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की कमान भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्‍ठ अधिकारी प्रमोद बान को सौंप दी है। वह इससे पहले एडीजीपी स्पेशल क्राइम एंड इक्नॉमिक अफेंस विंग में कार्यरत थे। टास्क फोर्स में दो अन्य अधिकारियों- गुरप्रीत सिंह भुल्लर और गुरमीत सिंह चौहान को भी शामिल किया गया है। उन्‍हें तुरंत अपना पदभार संभालने के लिए कहा गया है।

पंजाब सरकार की ओर से इस संबंध में जो आदेश जारी किया गया है, उसके मुताबिक, प्रमोद बान ADG, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाए गए तो गुरप्रीत सिंह भुल्लर DIG, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स होंगे। वहीं गुरमीत सिंह चौहान को AIG, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाया गया है। यह एक नवगठित टास्क फोर्स है जिसका मकसद पंजाब में संगठित अपराध का खात्मा करना है।

पटियाला में छात्र की हत्या, भगवंत मान सरकार पर उठे सवाल

सीएम मान ने अधिकारियों को लिखा पत्र

पंजाब में संगठित अपराध के खात्‍मे के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के गठन के बाद सीएम मान ने कहा कि इससे अपराध को खत्‍म करने में पुलिस आयुक्तों, एसएसपी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों की जिम्मेदारी कम नहीं हुई है। उन्‍होंने इस संबंध में राज्य के सभी जिलों के एसएसपी, पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भी लिखा है।

पंजाब में एंटी गैंगस्‍टर टास्‍क फोर्स के गठन का ऐलान 5 अप्रैल को किया गया था, जिसके बाद से जिला स्तर पर पुलिस प्रमुखों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे थे। वे इसे समानांतर सिस्टम के तौर पर देख रहे थे। जिला पुलिस प्रमुखों और पुलिस उपायुक्‍तों को लिखे सीएम के पत्र को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्‍होंने अधिकारियों को आश्वस्त किया है कि इस नवगठित टास्‍क फोर्स से अपराध के खात्‍मे को लेकर उनकी अथॉरिटी कम नहीं होगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर