Patiala Violence: पटियाला हिंसा में पंजाब पुलिस की कार्यवाही, 'मुख्य साजिशकर्ता' की पहचान हुई

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 30, 2022 | 19:49 IST

पंजाब के पटियाला में 29 अप्रैल को एक जुलूस के दौरान खालिस्तान तथा शिवसैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, इस मामले में पंजाब पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Patiala Violence update
पटियाला में हुई हिंसा के बाद पंजाब पुलिस अलग अलग जगह ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है 

नई दिल्ली: पटियाला में हुई हिंसा (Patiala Violence) के बाद पंजाब पुलिस अलग अलग जगह ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, सूत्रों के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि मुख्य साजिशकर्ता की पहचान हो गई है और गुरजिंदर सिंह परवाना (Gurjinder Singh Parwana) मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है, गौर हो कि हरीश सिंगला को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं अब मुख्य साजिशकर्ता गुरजिंदर सिंह परवाना को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है, बताया जा रहा है कि पुलिस से छुप कर भाग रहा है परवाना, वहीं बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की छापेमारी जारी है।

खालिस्तान के समर्थन में नारे लगे तो वहीं खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए

गौर हो कि पंजाब के पटियाला में 29 अप्रैल को एक जुलूस के दौरान खालिस्तान तथा शिवसैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी दोनों पक्षों में बवाल इस कदर बड़ गया कि तलवारें निकल गईं और जमकर पत्थर बरसने लगे। जिसके बाद पुलिस को पूरे मामले को सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।  हिंसा पर काबू पाने के लिए एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर हवाई फायर किए। दोनों तरफ से जहां एक तरफ खालिस्तान के समर्थन में नारे लगे तो वहीं खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए थे।

शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए निकले

याद रहे कि पटियाला में शिवसेना (बालठाकरे) के पंजाब कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला की देखरेख में आर्य समाज चौक से खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च शुरु हुआ था शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए निकले। हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान का नाम लेने देगी। इसी दौरान कुछ सिख संगठन भी तलवारें लहराते हुए सड़क पर आ गए और दोनों ओर से स्थिति तनावपूर्ण बन गई और पथराव भी हुआ।

सीएम भगवंत मान ने घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा था ये

वहीं पटियाला में हुई हिंसा को लेकर सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर