Punjab: जालंधर में शराब का ठेका खुलने को लेकर हंगामा, लोगों ने आबकारी कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

पंजाब के जालंधर से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां लोगों ने आबकारी विभाग के कर्मचारियों की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस ने बीचबचाव कर ठेके को बंद करवा दिया।

Punjab Uproar over opening of liquor shop in Jalandhar people beat excise employees
आबकारी कर्मचारियों पर निकला लोगों का गुस्सा, जमकर की पिटाई 
मुख्य बातें
  • पंजाब के जालंधर में शराब शॉप के खिलाफ आक्रोश
  • आबकारी कर्मचारियों पर निकला लोगों का गुस्सा, जमकर की पिटाई
  • हंगामे के बाद पुलिस ने ठेका बंद करवाया

Jalandhar News: पंजाब के जालंधर में शराब दुकान को लेकर बुधवार को जमकर हंगामा हो गया। शराब का ठेका खुलवाने गए कर्मचारियों को इलाके के लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। शराब शॉप खुलने स्थानीय लोग नाराज थे, ऐसे में जब सरकारी कर्मचारी वहां पर ठेका खुलवाने के लिए पहुंचे तो उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। पहले तो लोगों ने शराब दुकान के खिलाफ पार्षद के साथ मिलकर प्रदर्शन किया और फिर गुस्साए लोगों ने जमकर मारपीट कर दी। मारपीट करने की लाइव वीडियो भी सामने आया है।

आबकारी विभाग के कर्मचारियों की पिटाई

मारपीट में आबकारी विभाग के कर्मचारियों को चोटें आई हैं। हंगामे के बाद पुलिस ने ठेका बंद करवा दिया है। खबर के मुताबिक लोगों ने पहले स्थानीय पार्षद राजीव टिक्का के नेतृत्व में ठेके के बाहर धरना करना शुरू कर दिया। उसके बाद आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर रमन भगत के साथ कहासुनी हुई तो माहौल गर्म हो गया और बात मरापीट तक जा पहुंची। रमन भगत किसी तरह बचते हुए गाड़ी तक पहुंचे।

दारू जो न कराए! दीवार काट शराब की दुकान में घुसे, अंदर जाते ही जमकर किया ड्रिंक और सो गए फिर..

जालंधर के मॉडल हाउस पार्षदों ओंकार टीका ने सरकार की आबकारी नीति और इलाका में ठेका को लाने की घटना का विरोध किया है। पार्षद ने कहा अगर घर घर में ही सरकार ठेके कब आएगी तो चोरी और लूटपाट करने वालों की संख्या भी बढ़ जाएगी।पार्षद ने कहा कि मैंने आबकारी विभाग के अधिकारियों से बात जरूर की थी लेकिन ठेका खुलवाने वाली बात मैंने नहीं की। वहीं इलाके के लोगों ने कहा कि यहां ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा और सरकार की नीति पर भी सवाल उठाए। इलाका निवासियों ने कहा यहां पर पहले भी ठेका बंद करवाया गया था जिसके बाद भी आबकारी विभाग और ठेका मुलायम ठेका खोलने से पीछे नहीं हटे तो इसलिए उनका कड़ा विरोध किया गया। उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी सरकार अब आम लोगों का शोषण करने के लिए उतारू हो गई है।

पैदल ही भागे कर्मचारी

लोगों का गुस्सा इतना ज्यादा था कि वो मारपीट पर उतारू हो गए। शराब ठेके के संचालक जो अपने साथ बाउंसर लाए थे उनकी भी लोगों ने जमकर धुनाई कर दी। सभी लोग अपनी अपनी गाड़ियां छोड़कर वहां से पैदल ही भाग निकले। दरअसल दिल्ली की निरस्त की गई नई शराब नीति की तरह पंजाब के जालंधर में नई एक्साइज पॉलिसी शुरू की गई है। इसके तहत हर गली मोहल्ले में शराब के ठेके खोले जा रहे हैं जिसका लोगों द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है।

Delhi: अब और छलकेंगे जाम, दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों के परिसरों में खुली शराब की दुकानें

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर