देहरादून में पुष्कर सिंह धामी ने ली सीएम पद की शपथ

Pushkar Singh Dhami Swearing-in : पुष्कर सिंह धामी को आज दूसरी बार सीएम पद की शपथ दिलाई गई। देहरादून के परेड ग्राउंड में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। समारोह में पीएम मोदी सहित भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद रहे।

Pushkar Singh Dhami's swearing in today in Dehradun PM Modi yogi adityanath will attend ceremony
पुष्कर सिंह धामी ने ली सीएम पद की शपथ।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में आज दूसरी बार पुष्कर सिंह धामी ने ली शपथ
  • देहरादून के परेड ग्राउंड में धामी को दिलाई गई सीएम पद की शपथ
  • शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित कई नेता हुए शामिल

Pushkar Singh Dhami Swearing-in : देहरादून में आज पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। देहरादून के परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य तैयारी की गई थी। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए।  शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बनें। धामी को उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। 

मंत्रियों ने ली भी शपथ

धामी दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली। धामी के अलावा 10 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। इसके बाद इनके विभागों का बंटवारा किया जाएगा। उत्तराखंड में भाजपा ने जीत दर्ज कर इतिहास रचा है। सत्तारूढ़ दल को लगातार दूसरी बार सरकार बनाने का मौका राज्य में पहली बार मिला है। इसके पहले चुनाव बाद सरकारें बदलती रही हैं। परेड ग्राउंड में दिन के ढाई बजे धामी का शपथ ग्रहण होगा। इसके लिए परेड ग्राउंड में भव्य तैयारी की गई है।

'लखनऊ' से रहा पुराना नाता रहा है उत्तराखण्ड के सीएम बनने जा रहे 'पुष्कर धामी' का, जानें क्या है कनेक्शन

उत्तराखंड की सत्ता में भाजपा की हुई  है वापसी
उत्तराखंड चुनाव में भाजपा को 47 सीटों पर जीत मिली है। राज्य में बहुमत से पार्टी को जीताने वाले धामी हालांकि अपना चुनाव हार गए। खटीमा सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके भाजपा ने उन्हें दोबारा सीएम बनाने का फैसला किया है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी भाजपा ने जोरदार वापसी की है। यहां योगी आदित्यनाथ को 25 मार्च को सीएम पद की शपथ दिलाई जाएगी।

हार के बावजूद इन वजहों से मिली धामी को CM कुर्सी, यूपी में भी दिखेगा असर !

चार राज्यों में भाजपा को मिली है जीत
योगी के शपथ ग्रहण समारोह में भी पीएम सहित भाजपा के दिग्गज नेता एवं बुद्धिजीवी समाज के लोग शामिल होंगे। 10 मार्च को पांच राज्यों के आए चुनाव नतीजे आए। भाजपा को चार राज्यों यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर एवं गोवा में जीत मिली जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर