Himanta Biswa Sarma: पूर्वोत्तर के छात्रों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव हुआ कम, असम के सीएम ने पीएम मोदी को दिया इसका श्रेय

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि पूर्वोत्तर के छात्रों के साथ भेदभाव में कमी आई है। साथ ही उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को श्रेय दिया।

Racial discrimination against students of Northeast has reduced Assam CM credits PM Modi for this
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पूर्वोत्तर के छात्रों के साथ भेदभाव में आई कमी- हिमंत बिस्वा सरमा
  • असम के सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को दिया इसका श्रेय
  • पिछले 8 सालों में पूर्वोत्तर में हुआ विकास- हिमंत बिस्वा सरमा

Himanta Biswa Sarma: पूर्वोत्तर के छात्रों के साथ भेदभाव में कमी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा  कि पिछले कुछ सालों में इस क्षेत्र में पीएम की पहुंच के कारण प्रगति हुई है। मुख्यमंत्री ने ये टिप्पणी बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते की, जहां उन्होंने कहा कि छात्रों के खिलाफ इस तरह का भेदभाव काफी हद तक कम हो गया है। 

उन्होंने कहा किआप पिछले 2-3 सालों को देखें तो पूर्वोत्तर में पीएम मोदी की व्यापक पहुंच के कारण अब पूर्वोत्तर के छात्रों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव अचानक काफी हद तक कम हो गया है। बाद में दिन में असम के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि उन्होंने भारत को एक मजबूत वैश्विक शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित किया है। 

'मदरसे स्वतंत्रता आंदोलन में सबसे आगे थे, अनपढ़ संघी नहीं समझेंगे'; ओवैसी ने किया हिमंत बिस्वा सरमा पर पलटवार

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में पिछले 8 सालों में पूर्वोत्तर में वृद्धि और विकास की एक नई लहर बह गई है। असम के लोगों की ओर से मैं पूर्वोत्तर की क्षमता को उजागर करने, इसे भारत के विकास का नया इंजन बनाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।

बुधवार को ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल 15 अगस्त तक अन्य स्थानों से पलायन नहीं करने वाले मुसलमानों समेत स्वदेशी अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग वर्गीकरण का फैसला करेगा। सरमा ने हालांकि ये स्पष्ट नहीं किया कि इस नए वर्गीकरण के बाद गैर-स्वदेशी अल्पसंख्यकों को अल्पसंख्यक लाभ मिलते रहेंगे या नहीं।

Exclusive: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- 2031 तक कांग्रेस का वजूद खत्म हो जाएगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर