देश को बांटते हैं बीजेपी और आरएसएस के नेता, दिल्ली के रामलीला मैदान से बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि देश की स्थिति सभी के देखने के लिए खुली है। साथ ही कहा कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से नफरत और बंटवारा बढ़ा है।

Rahul Gandhi attacks PM Modi from Delhi Ramlila Maidan said hatred and division increased after coming to power
देश को बांटते हैं बीजेपी और आरएसएस के नेता- राहुल गांधी।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रामलीला मैदान से राहुल गांधी का बीजेपी और आरएसएस पर हमला
  • देश को बांटते हैं बीजेपी और आरएसएस के नेता- राहुल गांधी
  • देश में बढ़ता जा रहा है महंगाई और बेरोजगारी का डर- राहुल गांधी

Rahul Gandhi: देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को कांग्रेस की रैली में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश की हालत आपको दिख रही है, देश में क्या हो रहा आप से छुपा नहीं है, जब से बीजेपी की सरकार आई है नफरत और क्रोध बढ़ता ही जा रहा है। राहुल ने कहा कि नफरत किसको होती है, जिसको डर होता है, उसी के दिल में नफरत होती है। जो डरता नहीं है उसके दिल में नफरत नहीं होती है।

देश को बांटते हैं बीजेपी और आरएसएस के नेता- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधते कहा कि ये दोनों देश में जानबूझकर नफरत एवं डर का माहौल पैदा कर रहे हैं।राहुल ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर लोगों में भय पैदा करते हैं। साथ ही कहा कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से नफरत और बंटवारा बढ़ा है।

देश में बढ़ता जा रहा है महंगाई और बेरोजगारी का डर- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि देश में भविष्य, महंगाई और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से देश में नफरत बढ़ रही है। साथ ही कहा कि देश को रोजगार लघु और मध्यम व्यवसाय वाले और किसान देते हैं, लेकिन इन लोगों की रीढ़ की हड्डी नरेंद्र मोदी जी ने तोड़ दी है। जो आज बेरोजगारी दिख रही है वो आने वाले समय में और भी बढ़ेगी।

कभी अन्ना आंदोलन ने कांग्रेस की उखाड़ दी थी सत्ता, अब उसी रामलीला मैदान के भरोसे गांधी परिवार

रामलीला मैदान की रैली से राहुल गांधी ने कहा कि आज हमारा देश जिन मुश्किलों से गुजर रहा है, इसका पूरा श्रेय भाजपा की गैर-जिम्मेदार सरकार को जाता है। लेकिन हम अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटेंगे, आम जनता का साथ निभाएंगे, उनकी आवाज बुलंद करेंगे। राहुल गांधी ने कहा किआपको आज जो बेरोजगारी दिख रही है, वो आने वाले समय में और बढ़ेगी। आपको एक तरफ बेरोजगारी की चोट लग रही है और दूसरी तरफ महंगाई की। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की, क्या नोटबंदी से गरीबों का फायदा हुआ? गरीबों की जेब से पैसा निकाला, गरीबों से कहा गया कि ये काले धन के खिलाफ लड़ाई है। फिर सरकार ने देश के बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया।

Congress Rally: आज 'मिशन-2024' का आगाज करेगी कांग्रेस, मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर रामलीला मैदान में मेगा रैली

राहुल ने कहा कि ये किसान का कर्ज माफ नहीं करेंगे, किसानों के खिलाफ 3 काले कानून लाएंगे। कहा गया कि ये 3 काले कानून किसानों के हित में हैं, तो फिर किसान सड़कों पर क्यों खड़ा है। ये 3 काले कानून किसानों के लिए नहीं थे। ये बात किसान समझ चुके थे, इसलिए हिंदुस्तान के किसान सड़कों पर आ गए और नरेंद्र मोदी को किसानों की शक्ति दिखा दी। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने GST को बदला, पांच अलग-अलग टैक्स थोपकर स्मॉल-मीडियम बिजनेस, किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों पर जबरदस्त चोट मारी। राहुल गांधी ने कहा कि 55 घंटे ईडी ने बिठाया, लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं। साथ ही राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के जरिए आम जनता तक पहुंचेगी कांग्रेस पार्टी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर