राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर फिर उठाए सवाल, शेयर किया यूरोपीय देशों का ग्राफ

देश
श्वेता कुमारी
Updated Jun 06, 2020 | 06:43 IST

Rahul Gandhi on Lockdown: लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर इस पर सवाल उठाए हैं और भारत की तुलना करते हुए चार यूरोपीय देशों का ग्राफ भी शेयर किया है।

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर फिर उठाए सवाल, शेयर किया यूरोपीय देशों का ग्राफ
राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर फिर उठाए सवाल, शेयर किया यूरोपीय देशों का ग्राफ  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना संक्रमण से निपटने में मोदी सरकार के फैसलों पर सवाल उठाए हैं
  • देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस नेता ने लॉकडाउन को पूरी तरह विफल बताया
  • उन्‍होंने लॉकडाउन और अनलॉक को लेकर ब्रिटेन, इटली, जर्मनी और स्‍पेन का ग्राफ भी शेयर किया है

नई दिल्‍ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में लागू हुए लॉकडाउन को लेकर लगातार मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए हैं। लॉकडाउन को पहले भी कई बार विफल बता चुके राहुल गांधी ने एक बार फिर इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। इस बार उन्‍होंने भारत के मुकाबले कुछ अन्‍य देशों में कोरोना संक्रमण मामलों के ग्राफ और उस देश में लॉकडाउन तथा अनलॉक की तारीखों का हवाला दिया है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

राहुल गांधी ने शुक्रवार शाम ट्वीट कर कहा, 'एक विफल लॉकडाउन कुछ इस तरह दिखता है।' इस क्रम में उन्‍होंने यूरोपीय देशों स्‍पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन से भारत की तुलना करते हुए कुछ ग्राफ भी शेयर किए हैं। इन ग्राफ के जरिये उन्‍होंने यह बताने की कोशिश की है कि इन देशों में लॉकडाउन की घोषणा तब की गई, जब यहां संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे थे, जबकि अनलॉक का फैसला तब लिया गया, जब संक्रमण के मामलों में कमी देखी गई। लेकिन भारत में अनलॉक का फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जबकि संक्रमण मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

लगातार बढ़ रहे कोरोना केस 

राहुल गांधी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि देश में कोरोना संक्रमण के मामले सवा दो लाख से अधिक हो गए हैं और इस घातक संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्‍या भी 6 हजार के पार हो गई है। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों से पाबंदी हटा ली गई है, जिसके बाद संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। यहां पिछले एक सप्ताह में लगभग 61 हजार नए मामले सामने आए हैं। 

सरकार ने पिछले दिनों 1 जून से देश में अनलॉक के पहले चरण की घोषणा की थी, जिसके तहत चरणबद्ध तरीके से विभिन्‍न क्षेत्रों में गतिविधियां शुरू करने का फैसला लिया गया है। इसके अनुसार, लॉकडाउन अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्र में जारी रहेगा, जबकि अन्‍य क्षेत्रों में ढील दी गई है। हालांकि इस दौरान लोगों से सोशल डिस्‍टेंसिंग व अन्‍य नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर