कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में राहुल ने की चीन की तारीफ, बोले- पड़ोसी देशों को समृद्धि दे रहा है China

राहुल गांधी इन दिनों विदेशी दौरे पर लंदन गए हुए हैं जहां वह अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। एक कार्यक्रम के दौरान राहुल ने चीन की तारीफ की है।

Rahul Gandhi praised China in Cambridge University program, attacked the Indian government
विदेशी धरती पर राहुल ने की चीन की तारीफ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने की चीन की तारीफ
  • पड़ोसी देशों को समृद्धि दे रहा है और उनकी मदद कर रहा है चीन- राहुल गांधी
  • लंदन दौरे के दौरान लगातार विवादों में रहे हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। राहुल कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में चीन की तारीफ करते दिखाई दिए। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में संवाद के दौरान राहुल गांधी ने चीन की खूब तारीफ की और भारत के खिलाफ बयान दिए। राहुल गांधी ने चीन की तारीफ करते हुए कहा कि चीन पड़ोसी देशों को समृद्धि दे रहा। उनकी मदद कर रहा है। 

केंद्र सरकार पर हमला

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने ये भी आरोप लगाया कि भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था चरमराई हुई है। चुनावी ढांचे से लेकर, लोकतांत्रिक ढांचे और न्यायपालिका पर एक संगठन का कब्जा है। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में आयोजित 'India at 75' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राहुल लंदन के दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल ना सिर्फ अपने बयानों को लेकर बल्कि एक तस्वीर को लेकर भी विवादों में हैं। तस्वीर में राहुल के बाईं तरफ नजर आ रहे हैं भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले ब्रिटेन के सांसद जेरेमी काॉर्बिन। वही कॉर्बिन जो कश्मीर मुद्दे में पाकिस्तान के बयान का खुलकर समर्थन करते रहे हैं और भारतीय सेना की आलोचना का कोई मौका नहीं छोड़ते। 

'भारत विरोधी' ब्रिटिश सांसद जेरेमी कॉर्बिन से मिले राहुल गांधी, BJP हो गई हमलावर, कांग्रेस का पलटवार

किया था ये ट्वीट

इससे पहले राहुल गांधी ने भारतीय सीमा पर चीन द्वारा पुल बनाने की खबरें सामने आने के बाद केंद्र पर 'डरपोक और विनम्र' रुख अपनाने का आरोप लगाया था। शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, "चीन पैंगोंग पर पहला पुल बनाता है, तो भारत सरकार कहती है कि हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।  अब चीन पैंगोंग पर दूसरा पुल बनाता है। भारत सरकार फिर कहती है कि हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम को राष्ट्र की रक्षा करनी चाहिए।'

क्या राहुल गांधी अलाप रहे हैं तुष्टीकरण राग, ध्रुवीकरण की वजह से 20 करोड़ लोगों पर खतरा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर