राहुल गांधी ने कहा- न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस लोगों की आवाज दबाने के साधन, किरेन रिजिजू बोले- बिना शर्त माफी मांगे

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें संवैधानिक संस्थाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है।

Rahul Gandhi says people voice suppressing by Judiciary, Election Commission, Pegasus, Kiren Rijiju said- Apologize unconditionally
राहुल गांधी पर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने साधा निशाना 
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने कहा कि न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस के जरिये सभी की आवाज को दबाया जा रहा है।
  • रिजिजू ने कहा कि हम जानते हैं कि राहुल गांधी लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं।
  • उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने संसद भवन से संवैधानिक अधिकारों का दुरुपयोग किया है, इसलिए उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

नई दिल्ली : न्यायपालिका और चुनाव आयोग पर राहुल गांधी के हमले के बाद, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को कांग्रेस नेता से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें संवैधानिक संस्थाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि न केवल भारत के कानून मंत्री के रूप में बल्कि एक आम नागरिक के रूप में भी, मैं राहुल गांधी ने भारत की न्यायपालिका और चुनाव आयोग के बारे में जो कुछ भी कहा है, उसकी मैं निंदा करता हूं। ये हमारे लोकतंत्र की महत्वपूर्ण संस्थाएं हैं। राहुल गांधी को तुरंत लोगों, न्यायपालिका और चुनाव आयोग से माफी मांगनी चाहिए।

रिजिजू ने कहा कि हम जानते हैं कि राहुल गांधी लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं और संवैधानिक संस्थाओं के प्रति उनका कोई सम्मान नहीं है। हम उनकी आदतन मूर्खतापूर्ण टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेते हैं, लेकिन चूंकि उन्होंने संसद भवन से संवैधानिक अधिकारों का दुरुपयोग किया है, इसलिए उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमारे देश के संस्थानों पर हमला किया जा रहा है और एक विचार द्वारा कब्जा कर लिया जा रहा है और न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस के जरिये सभी की आवाज को दबाया जा रहा है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने केंद्र पर "त्रुटिपूर्ण दृष्टि" रखने और सत्ता को केंद्रीकृत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, आइडिया ऑफ किंग वापस आ गया है। उन्होंने कहा कि दो दृष्टि हैं- एक यूनियन ऑफ स्टेट, यूनियन ऑफ लैंगुएज और यूनियन ऑफ कल्चर। यह फूलों के गुलदस्ते की तरह है और दुनिया की कोई भी शक्ति इस गुलदस्ते को चुनौती नहीं दे सकती है। केंद्र सरकार एक छड़ी से शासन करना चाहती है। आप लोगों को इतिहास का कोई पता नहीं है। क्योंकि हर बार कोशिश की गई है, छड़ी को तोड़ा जाएगा। केंद्र की त्रुटिपूर्ण दृष्टि का परिणाम दो भारत बन रहा है।

उन्होंने कहा कि राजा की इस केंद्रीकृत दृष्टि को 1947 में कांग्रेस द्वारा हटा दिया गया है। अब राजा का विचार वापस आ गया है। अब एक राजा, शहंशाह, शासकों का शासक और स्वामी का स्वामी है। परिणामस्वरूप राज्यों के बीच बातचीत का साधन और हमारे लोग जिन्हें हम अपने देश की संस्थाएं कहते हैं, उन पर एक विचार द्वारा हमला किया जा रहा है और उन पर कब्जा कर लिया गया है। न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस, ये सभी राज्यों के संघ की आवाज को नष्ट करने के साधन हैं।

एक समाचार रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई 2021 में, राहुल गांधी और 40 से अधिक भारतीय पत्रकारों सहित कई विपक्षी नेताओं के नाम कथित तौर पर पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके निगरानी के लिए संभावित लक्ष्यों की लीक सूची में दिखाई दिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर