'2014 से पहले लिंचिंग शब्द नहीं सुना'; राहुल गांधी पर हमलावर हुई बीजेपी- मॉब लिंचिंग के जनक थे राजीव गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले लिंचिंग शब्द सुनने में नहीं आता था। इस पर बीजेपी उन पर और कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। अमित मालवीय ने इसमें दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी घेर लिया।

Rajiv Gandhi
फाइल फोटो 
मुख्य बातें
  • साल 2014 से पहले 'लिंचिंग' शब्द सुनने में भी नहीं आता था: राहुल गांधी
  • ट्वीट के बाद बीजेपी उन पर हमलावर हो गई
  • अमित मालवीय ने राजीव गांधी का पुराना वीडियो ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा

भाजपा ने कांग्रेस और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर निशाना साधा है। दरअसल, कांग्रेस नेता और राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी ने मॉब लिंचिंग को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा, जिस पर जवाब देते हुए बीजेपी आईटी विंग के प्रमुख अमित मालवीय ने राजीव गांधी को मॉब लिंचिंग का पिता कहा। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि 2014 से पहले 'लिंचिंग' शब्द सुनने में भी नहीं आता था। इस पर मालवीय ने राजीव गांधी का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मॉब लिंचिंग के जनक राजीव गांधी से मिलिए, सिखों के खून से लथपथ जनसंहार को सही ठहरा रहे हैं। कांग्रेस सड़कों पर उतरी, खून का बदला खून से लेंगे जैसे नारे लगाए, महिलाओं के साथ बलात्कार किया, सिख पुरुषों के गले में जलते टायर लपेटे।

इस वीडियो में राजीव गांधी कहते हैं कि जब इंदिरा जी की हत्या हुई थी, तो हमारे देश में कुछ दंगे-फसाद हुए थे। हमें मालूम हैं कि भारत की जनता के दिल में कितना क्रोध आया, कितना गुस्सा आया और कुछ दिन के लिए लोगों को लगा कि भारत हिल रहा है, लेकिन जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। 

एक और ट्वीट में मालवीय कहते हैं कि अहमदाबाद (1969), जलगांव (1970), मुरादाबाद (1980), नेल्ली (1983), भिवंडी (1984), दिल्ली (1984), अहमदाबाद (1985), भागलपुर (1989), हैदराबाद (1990), कानपुर (1992), मुंबई (1993)…यह तो बस एक छोटी सी सूची है जिसमें नेहरू-गांधी परिवार की निगरानी में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।

नेताओं को सवालों का जवाब देना अच्छा नहीं लगता, लिंचिंग वाले सवाल पर राहुल गांधी ने निकाली भड़ास

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और मनजिंदर सिंह सिरसा समेत बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी पर एक के बाद ताबड़तोड़ हमले किए और उन्हें कांग्रेस राज में हुए 1984 के दंगों की याद दिलाई। अश्विनी चौबे ने कहा कि ये पंजा रक्तरंजित है। राहुल कांग्रेस राज में हुए दंगे भूल गए। मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर हमला किया और कहा कि आप इतिहास के सबसे बड़े MOB LYNCHER राजीव गांधी के बेटे है। ये ही आपकी पहचान है। श्री गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुदर्शन सिंह वजीर ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कि लिंचिंग की बात करने वाली कांग्रेस नेताओं को अपने अतीत में झांककर देखना चाहिए। 

हिंदू-हिंदुत्व के बाद अब लिंचिंग पर बोले राहुल गांधी, 2014 से पहले लिंचिंग मुक्त था भारत
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर