Delhi-NCR में झमाझम बारिश, IMD ने मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान के लिए जारी किया रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में रविवार को झमाझम बारिश हुई। बारिश से जहां मौसम खुशनुमा हो गया, वहीं कुछ इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों के लिए मुश्किलें भी पैदा हो गई हैं।

Rain lashes parts of Delhi-NCR, IMD issues alert for next three days for north India
Delhi-NCR में रविवार को मेघा जमकर बरसे  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार को खूब बारिश हुई, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया
  • भारी बारिश के कारण हालांकि कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों की परेशानी भी बढ़ी है
  • मौसम विभाग ने उत्‍तर व मध्‍य भारत के कुछ इलाकों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है

नई दिल्ली : दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार सुबह झमाझम बारिश हुई। काले घने बादल छाए रहने की वजह से सुबह के वक्‍त भी सड़कों पर रात का नजारा नजर आ रहा था। सुबह-सुबह हुई बारिश से जहां मौसम खुशनुमा हो गया और दिल्‍ली-एनसीआर में लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली, वहीं कई जगह पानी भर जाने से लोगों के लिए परेशानियां भी पैदा हो गईं।

भारी बारिश के कारण दिल्‍ली के मॉडल टाउन में नैनी झील का पानी ओवर फ्लो होने लगा है, जिससे आसपास रह रहे लोगों में चिंता देखी जा रही है। एक स्‍थानीय बाशिंदे मुकेश अग्रवाल ने शनिवार को कहा, 'झील 15 जुलाई से ओवर फ्लो हो रहा है, जिसकी वजह से सड़कों पर पानी भर गया है। जगह-जगह जलभराव से बीमारियां होने का खतरा भी है।'

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारत मौसम विभाग ने रविवार को सुबह 5:25 बजे जारी अनुमान में बताया था कि दिल्‍ली-एनसीआर में अगले दो घंटों तक बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत के कई इलाकों को लेकर 'रेड' और 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में 2 अगस्‍त तक तेज बारिश के अनुमान जताए गए हैं, जिसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, 1-2 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, हरियाणा व पंजाब के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश के अनुमान जताए गए हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि निम्न दबाव का क्षेत्र और मानसूनी प्रवाह के कारण उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों में मध्‍यम से तेज बारिश होने के अनुमान हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर