Gujarat में आसमानी आफत का कहर, अहमदाबाद और वलसाड में लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी

Gujarat Rains: गुजरात पर आसमानी आफत का कहर टूटा है। सबसे बुरे हालात अहमदाबाद के हैं जहां सड़कों से लेकर घरों के अंदर तक पानी भरा है। भारी बारिश का कहर गुजरात के दूसरे इलाकों पर भी टूटा है और वलसाड में सब कुछ डूब गया

Rain water entered peoples homes in Ahmedabad and Valsad as heavy rain lashes in Gujarat
आज भी अहमदाबाद में भारी बारिश का अलर्ट है।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अहमदाबाद में भारी बारिश से हालात गंभीर, सड़कों पर 3-4 फीट पानी भरा
  • अहमदाबाद में 3 घंटे में करीब 10 सेंटीमीटर बारिश, आज स्कूल-कॉलेज बंद किए गए 
  • सबसे बुरे हालात सौराष्ट्र और साउथ गुजरात के, वलसाड हुआ जलमग्न

Gujarat Rains: गुजरात पर आसमानी आफत का सितम जारी है। अहमदाबाद में 3 घंटे में 4 इंच बारिश के बाद पूरा शहर मानो समंदर बन गया है। सड़कों पर इतना पानी है कि पूरी स्कूटी ही डूब गई। लोग कमर तक पानी में आ-जा रहे हैं। जिस तरह की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं उससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि अहमदाबाद में भारी बारिश के बाद हालात कितने खराब हैं।  कई गाड़ियां बीच रास्ते पर बंद हो गईं।सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी भरा है।

अहमदाबाद हुआ जलमग्न

अहमदाबाद में कई इमारतों की पार्किंग में पानी भरा हुआ है। पूरी की पूरी बाइक ही पानी में डूब गई है। बारिश के बाद हाल ऐसा है कि पूरी कार पानी के अंदर समा गई है। कुछ घंटों में इतनी बारिश हुई कि क्या दुकान, क्या घर, हर जगह पानी ही पानी है, लोग खुद ही घरों में घुसा पानी बाहर निकाल रहे हैं। आज भी अहमदाबाद में भारी बारिश का अलर्ट है।जिसके बाद प्रशासन ने स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं।

वलसाड में चारों तरफ पानी ही पानी

गुजरात में भारी बारिश का कहर सिर्फ अहमदाबाद में ही नहीं बरपा है पूरा गुजरात बाढ़ से कराह रहा है। सबसे बुरे हालात सौराष्ट्र और साउथ गुजरात के हैं। वलसाड में चारों और सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। तेज बारिश की वजह से औरंगा नदी लबालब हो गई है।नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद गांव-शहर, खेत-खलिहान, मकान-दुकान सब कुछ डूब गया है।

Weather Today, 11 July 2022: दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

आज भी भारी बारिश का अनुमान

औरंगा नदी में अचानक पानी आने से एक जेसीबी और उसका ड्राइवर फंस गए। बाहर नदी उफन रही थी  और ड्राइवर जेसीबी में फंसा हुआ था। NDRF की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी में फंसे ड्राइवर को रेस्क्यू किया। गुजरात में बारिश का दौर आज भी जारी रहने की चेतावनी दी गई है।. छोटा उदयपुर, पंचमहल, नर्मदा, भरुच, सूरत, भावनगर, राजकोट, अमरेली, जूनागढ़, वडोदरा और पोरबंदर में भारी बारिश का अनुमान है और 30 से 40 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर