सरकार मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कराएं, वरना तेज आवाज में बजेगा हनुमान चालीसा: राज ठाकरे

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 03, 2022 | 06:29 IST

 Raj Thackeray News: रमजान के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर बड़ा बयान दे दिया। उनके इस बयान से हंगामा मचना तय है।

Raj Thackeray says Remove loudspeakers or else will put loudspeakers in front of the mosque and play Hanuman Chalisa
'मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद हों, वरना बजेगा हनुमान चालीसा'  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राज ठाकरे बोले- मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद होने चाहिए
  • ठाकरे ने पीएम मोदी से मुंबई के मदरसों पर रेड करवाने की मांग की
  • अपने भाषण में राज ठाकरे ने की यूपी की योगी सरकार की तारीफ

Raj Thackeray on Mosque: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेनाके अध्यक्ष राज ठाकरे  रमजान के मौके पर बड़ा बयान दिया है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शन‍िवार को मांग की क‍ि मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने चाह‍िए। राज ठाकरे के इस बयान के बाद सियासी घमासान मच सकता है। वाजी पार्क में गुड़ी पाड़वा पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, 'मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा... मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं।'

मदरसों पर मारा जाए छापा

 राज ठाकरे ने मुंबई की मुस्लिम झोपड़पट्टियों वाले मदरसों में पाकिस्तान समर्थकों के रहने की बात कही है। राज ठाकरे यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा, 'मैं पीएम मोदी से मुस्लिम झोंपड़ियों में मदरसों पर छापा मारने की अपील करता हूं। इन झोंपड़ियों में पाकिस्तानी समर्थक रह रहे हैं। मुंबई पुलिस जानती है कि वहां क्या हो रहा है...वोटबैंक के लिए हमारे विधायक इस्तेमाल कर रहे हैं, ऐसे लोगों के पास आधार कार्ड भी नहीं है, लेकिन विधायक बनवाते हैं।

MNS Foundation Day: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 16 वें स्थापना दिवस समारोह पर गरजे राज ठाकरे

यूपी सरकार की तारीफ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए राज ठाकरे ने कहा, 'मुझे यह देखकर खुशी हुई कि उत्तर प्रदेश प्रगति कर रहा है। हम महाराष्ट्र में वही विकास चाहते हैं। अयोध्या जाऊंगा, लेकिन आज नहीं बताऊंगा कब, हिंदुत्व की भी बात करूंगा।' हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर राज ने शरद पवार पर निशाना साधा और कहा, 'शरद पवार ने जातिवाद बढ़ाया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने राज्य में लोगों को जाति के आधार पर बांट दिया। जाति की राजनीति से बाहर नहीं निकले तो हिंदू कैसे बनेंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर