राजा सिंह को फिर से जेल भेजा जाए ताकि वह दोबारा पैगंबर मोहम्मद पर ऐसा न बोले: असदुद्दीन ओवैसी 

पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले निलंबित बीजेपी विधायक राजा सिंह को गिरफ्तारी के बाद तुरंत जमानत मिलने के बाद  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उसे फिर से गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उसे विधानसभा से भी निष्कासित किया जाना चाहिए।

Raja Singh should be sent to jail again so that he does not speak like this again on Prophet Mohammad: Asaduddin Owaisi
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी  |  तस्वीर साभार: ANI

तेलंगाना के निलंबित बीजेपी विधायक राजा सिंह पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि कोर्ट ने उसकी रिहाई का आदेश कल जारी किया। हम उम्मीद करते हैं कि राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन इसे सुधारेंगे। उन पर गंभीर आरोप हैं और उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। उसे दोबारा जेल भेजा जाना चाहिए। हमारी मुख्य मांग ये है। उन्होंने कहा कि उसे पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए और उसकी आवाज का नमूना एकत्र किया जाना चाहिए और एफएसएल को भेजा जाना चाहिए ताकि उसके खिलाफ कानूनी रूप से मजबूत मामला बनाया जा सके। यह आखिरी बार होना चाहिए कि वह इस तरह बकवास बोलें। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से हमारे विधायक और महासचिव अहमद पाशा कादरी ने तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी को लिखा कि राजा सिंह (भाजपा के निलंबित विधायक) के खिलाफ निष्कासन की कार्यवाही शुरू की जाए। उनका रवैया एक विधायक के प्रति अशोभनीय है।

गौर हो कि निलंबित विधायक राजा सिंह की पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ रातभर हुए विरोध प्रदर्शन के बाद बुधवार को सुबह शहर के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में सिंह कथित तौर पर धर्म के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने उन्हें मामले में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। सिंह की रिहाई से नाराज लोग मंगलवार देर रात सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद चारमीनार इलाके सहित शहर के कई हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त (चारमीनार) जी. बिक्षम रेड्डी ने बुधवार को कहा कि जहां भी आवश्यकता थी वहां अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। रात को प्रदर्शन किया गया था। हालांकि स्थिति अब शांतिपूर्ण बनी हुई है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के विधायक पुराने शहर के कई हिस्सों में पहुंचे जहां बड़ी संख्या में मुस्लिम युवकों ने काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी पर हंगामे के बाद बीजेपी ने राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर