Pakistani आतंकी रिजवान का साथ देने के आरोप में 8 लोग हिरासत में, गिरफ्तारी के दिन पहुंच गए थे बॉर्डर के बेहद करीब

पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ करते पकड़े गए आतंकी रिजवान अशरफ के मामले में एक और खुलासा हुआ है। उसकी मदद करने के शक में 8 लोगों को बॉर्डर के बेहद करीब से हिरासत में लिया गया है।

Rajasthan 8 people detained for supporting Pakistani terrorist Rizwan
नुपुर शर्मा की हत्या के उद्देश्य से भारत में आया था रिजवान 
मुख्य बातें
  • राजस्थान बॉर्डर पर घुसपैठ कर भारत में घुसा था आतंकी रिजवान
  • नुपुर शर्मा की हत्या के उद्देश्य से भारत में आया था रिजवान
  • रिजवान की मदद के शक में 8 लोगों का समूह हिरासत में

जयपुर: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने की मंशा से भारत पहुंचा पाकिस्तानी युवक रिजवान अशरफ के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। घुसपैठिए रिजवान का साथ देने के आरोप में जांच एजेंसियों ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है। रिजवान की गिरफ्तारी के दिन सभी लोग बॉर्डर के बेहद करीब पहुंचे गए थे। जांच एजेंसियों को शक है कि ये ग्रुप रिजवान को रिसीव करने आया था।

जांच में जुटी जांच एजेंसियां

जिस जिस रिजवान ने भारत में घुसपैठ कर एंट्री ली थी उस दिन यह ग्रुप सीमा सुरक्षा बल की पोस्ट से महज डेढ़ से दो किलोमीटर दूर था और भेड़ बकरियों के साथ में था। अब जांच एजेंसियां इस बात का पता लगाने में जुटी हैं कि क्या ये लोग रिजवान को रिसीव करने आए थे या किसी और बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। इतना ही नहीं जांच एजेंसियां इस बात का भी पता लगा रही है कि आखिर रिजवान के भारत में कितने मददगार थे।

रिजवान अशरफ के बारे में बड़ा खुलासा, एजेंसियां भी रह गई दंग

हिंदुमलकोट से भारत में घुसा था रिजवान

 रिजवान 16-17 जुलाई की रात को गंगानगर जिले के हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में सीमा पार कर भारतीय सीमा में आ गया था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उस पकड़ लिया था और उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। गंगानगर के जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार युवक ने बताया कि वह शर्मा को मारने की मंशा से भारत में घुसा था। पुलिस के अनुसार रिजवान ने पाकिस्तान में एक धार्मिक सभा में हिस्सा लिया था और वहां से प्रेरित होकर उसने शर्मा को मारने की योजना बनाई थी। शरफ ने पूछताछ के दौरान कहा कि उसे नहीं पता कि नूपुर शर्मा कहां रहती है और वह कैसे पहुंचेगा।

पाकिस्तान में रची जा रही नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश, धार्मिक किताबें-धारदार हथियार लेकर आया था रिजवान, पकड़ा गया 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर