Rajasthan: आश्रम के पेड़ पर लटका मिला हनुमान मंदिर के संत का शव, विधायक से चल रहा था विवाद

 राजस्थान के जालोर जिले के जसवंतपुरा क्षेत्र में  सुंधा माता तलहटी के पास राजपुरा गांव में साधु रविनाथ महाराज का शव पेड़ पर लटका मिला है। इसे आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है।

Rajasthan A dead body of a saint was found hanging from a tree in Jaswantpura village of Jalore
राजस्थान के जालौर में संत का शव पेड़ पर लटका मिला 
मुख्य बातें
  • राजस्थान के जालौर में संत का शव पेड़ पर लटका मिला
  • आश्रम में से रास्ता लेने को लेकर बीजेपी विधायक से चल रहा था विवाद
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी, लोगों में है भारी रोष

Jalore News: राजस्थान में एक संत का शव आश्रम के पेड़ से लटका मिला है। प्रथम दृष्ट्या इसे आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है। जैसे ही हनुमान मंदिर के संत का शव लटके होने की सूचना मिली तो इलाके में हड़कंप मच गया तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव को नीचे निकालने के प्रयास किए लेकिन संत के समर्थक भड़क गएऔर उचित कार्रवाई नहीं होने तक शव को उठाने से इंकार कर दिया। 

सुसाइड नोट मिला

शव के पास से एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है। लेकिन उसमें लिखी बातों का खुलासा पुलिस ने नहीं किया है। जालोर के एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल ने कहा, 'जालोर जिले के जसवंतपुरा गांव क्षेत्र के पास एक संत का शव उनके आश्रम के सामने पेड़ से लटका मिला. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। जांच शुरू की गई' लोगों की मांग है कि सुसाइड नोट को सार्वजनिक किया जाए और दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। 

राजस्थान में खनन माफिया को छूट से संत का आत्मदाह, जिम्मेदार कौन, गहलोत राज में क्राइम पर कंट्रोल क्यों नहीं?

भाजपा विधायक से चल रहा था विवाद

इस बीच खबर ये भी आ रही है कि संत रविदास का भीनमाल के विधायक पूराराम चौधरी से विवाद चल चल रहा था और दावा किया गया है कि  सुसाइड नोट में संत रविदास ने जमीन को लेकर भाजपा विधायक पूराराम चौधरी पर परेशान करने के आरोप लगाए गए हैं। तीन दिन पहले विधायक पूराराम ने अपने लोगों को आश्रम में खाई खोदने भेजा था। संत की मौत के बाद दलित समुदाय में भारी रोष है। वहीं पुलिस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरी तरह से जांच में जुट गई है। 

पालघर के बाद अब पंजाब में संत पर हमला, पुष्पिंदर महाराज ने खुद बताया हमलावरों का मकसद

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर