राजस्थान BJP प्रमुख के बोल- RSS केवल देश नहीं, दुनिया को दिशा देने की ताकत रखता है, JDU हमलावर

देश
Updated Sep 15, 2019 | 15:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

RSS: राजस्थान बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि संघ नहीं होता तो हिंदुस्तान नहीं होता। 'भारत माता' की जयकार, 'वंदे मातरम' जो गूंजता है, उसमें संघ का बड़ा योगदान है।

Satish Poonia
राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव, पवन वर्मा ने राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष सतीश पूनिया पर उनकी हालिया टिप्पणी के लिए निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के बिना भारत नहीं होता। पवन वर्मा ने कहा, 'मैं सतीश पूनिया के गर्व को उनके मूल संगठन में समझ सकता हूं जो कि आरएसएस है। लेकिन मुझे लगता है कि आरएसएस के बिना भारत या इंडिया या हिंदुस्तान नहीं होता यह कहना बहुत दूर की बात है।'

वर्मा ने कहा, 'उन्हें अतिशयोक्ति की सीमाओं का एहसास होना चाहिए। भारत का अस्तित्व है। हम इसे भारतवर्ष कहते हैं; यह सनातन, अनादि, अनंत और एक महान सभ्यता है। RSS को हर चीज का श्रेय नहीं लेना चाहिए।'

शनिवार को राजस्थान भाजपा प्रमुख के रूप में नियुक्त होने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में आरएसएस की पृष्ठभूमि वाले सतीश पूनिया ने कहा कि संघ नहीं होता तो हिंदुस्तान नहीं होता। संघ ऐसी ताकत है जिसकी बदौलत भगवा का हर जगह सम्मान हो रहा है। 

रविवार को उनका बयान आया, 'संघ केवल देश नहीं, दुनिया को दिशा देने की ताकत रखता है। आज 'भारत माता' की जयकार जो गूंजती है, 'वंदे मातरम' जो गूंजता है, तिरंगे को मान मिलता है, उसमें संघ का बड़ा योगदान है।

शनिवार को पूनिया की राजस्थान में प्रदेशाध्यक्ष के रूप में नियुक्ति हुई। उन्होंने कहा, 'मुझे पार्टी ने जो अवसर दिया है, मेरा जो सम्मान किया है, मैं समझता हूं कि यह कार्यकर्ताओं का सम्मान है और कार्यकर्ताओं का सम्मान पार्टी की परंपरा रही है। मैं कार्यकर्ताओं के इस सम्मान को केंद्र की अपेक्षा के अनुरूप और बखूबी निभाऊंगा, ये मेरी पुरजोर कोशिश रहेगी।'

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में भाजपा के तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी का 24 जून को निधन हो गया। तब से यह पद खाली था। संघ पृष्ठभूमि के जाट नेता पूनिया मूल रूप से राजगढ़ (चुरू) के हैं और आमेर (जयपुर) से विधायक हैं। वे लगभग डेढ़ दशक से भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे हैं और प्रदेश प्रवक्ता भी हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर