भागवत के 'अखंड भारत' के बयान पर बोले गहलोत- पटेल ने किया था संघ को बैन, चुनाव जीतने के लिए करते हैं ऐसा

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 15, 2022 | 15:14 IST

Ashok Gehlot on RSS: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत के बयान को लेकर आरएसएस पर निशाना साधा है।

Rajasthan CM Ashok Gehlot on RSS chief Mohan Bhagwat's Akhand Bharat in 15 years remarks
भागवत के 'अखंड भारत' के बयान पर गहलोत ने दी तीखी प्रतिक्रिया 
मुख्य बातें
  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने साधा संघ प्रमुख पर निशाना
  • अखंड भारत तब बनेगा जब देश में शांति, सद्भाव और सौहार्द्र कायम रहेगा- अशोक गहलोत
  • गहलोत ने कहा- देश में कानून का राज होना चाहिए न कि बुलडोजर का

उदयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवन के अखंड भारत के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। गहलोत ने कहा कि अखंड भारत तब बनेगा जब देश में सद्भाव, शांति एवं सौहार्द होगा। उन्होंने कहा कि देश के हालात ऐसे हैं कि यहां हिंदू भी संकट में है और दलितों से घोड़ी से उतारा जा रहा है। उतारने वाले भी हिंदू हैं और उतारे जाने वाले भी हिंदू है। गहलोत ने लोगों से शांति तथा सद्भाव की अपील करते हुए कहा कि भेदभाव और छुआछूत खत्म होगा तो तभी अखंड भारत बनेगा।

संघ पर साधा निशाना

संघ प्रमुख के अखंड भारत वाले बयान पर अशोक गहलोत ने कहा, 'वे 'अखंड भारत' की बात करते हैं लेकिन (सरदार) पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने (आरएसएस) राजनीति में कभी भाग न लेने के लिए लिखित में दिया था, और कहा था कि वे केवल सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। आरएसएस गांधी, पटेल और अंबेडकर का इस्तेमाल कर रहा है... न तो जनसंघ, न अब बीजेपी, और न ही आरएसएस ने कभी उन पर विश्वास किया... वे केवल चुनाव जीतने के लिए अपना नाम लेते हैं।'

Asaduddin Owaisi : असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा-बीते 8 सालों में 'अखंड भारत' के लिए क्या किया? 

कानून नहीं तोड़ना चाहिए

गहलोत ने कहा कि देशभर में हो रही हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्र के नाम संदेश जारी करना चाहिए और ऐसी घटनाओं की आलोचना करनी चाहिए। हिंसा के आरोपियों पर हो रही बुल्डोजर कार्रवाई पर गहलोत ने कहा कि इस तरह मकान गिराने का हक किसी को नहीं है यह हक केवल कानून का है। उन्होंने कहा कि इस तह तो कानून का राज खत्म हो रहा है। दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश में हुई हिंसक घटनाओं के बाद सरकार ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलवा दिया था।

'PoK, पाकिस्तान, श्रीलंका सब ले लीजिए और इसे15 साल में नहीं 15 दिन में करिए', अखंड भारत पर राउत का बयान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर