राजस्थान में कुत्ते से क्रूरता! चलती कार से बांध घसीटा, वायरल हुआ VIDEO तो डॉक्टर पर केस

Rajasthan Dog Viral Video: वैसे, गलवा से इस संबंध में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य दिलीप कछवाहा ने कहा कि आरोपी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया है। 

dog viral video, jaipur, rajasthan
मामले का एक कथित वीडियो सार्वजनिक हुआ है जिसमें कुत्ते को संघर्ष करते हुए देखा गया।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जोधपुर शहर का बताया गया है यह वायरल वीडियो
  • पट्टे से बेबस कुत्ते को बांंध तेजी से चलाई थी कार
  • पीछे चल रही बाइक पर बैठे शख्स ने बनाई थी क्लिप

Rajasthan Dog Viral Video: राजस्थान में कुत्ते के साथ कथित तौर पर क्रूरता का मामला सामने आया है। वहां चलती कार से बांधकर डॉगी को काफी दूर तक घसीटा गया। बेबस-लाचार कुत्ता इस दौरान गाड़ी के पीछे मजबूरन दौड़ता नजर आया। घटना के दौरान आसपास से गुजरने वाले कुछ लोगों ने इस पूरे वाकये का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। क्लिप वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ केस हो गया है, जिसकी पहचान एक डॉक्टर के रूप में हुई है।  

यह मामला जोधपुर का बताया जा रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट में बताया गया कि सरकारी अस्पताल के प्लास्टिक सर्जन के खिलाफ रविवार(18 सितंबर, 2022) को लावारिस कुत्ते को अपनी कार से बांधने (पट्टे की मदद से) और सड़क पर घसीटने के आरोप में मामला दर्ज किया गया। 

शास्त्री नगर के थाना प्रभारी जोगेंद्र सिंह की ओर से आगे यह भी बताया गया कि डॉक्टर रजनीश गलवा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 428 (जानवर को मारना या अपंग करना) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 (जानवरों के साथ क्रूर व्यवहार) के तहत मामला दर्ज किया गया। 

वैसे, गलवा से इस संबंध में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य दिलीप कछवाहा ने कहा कि आरोपी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया है। 

दरअसल, कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया था। साथ ही उन्होंने डॉक्टर को वाहन रोकने के लिए कहा और कुत्ते को छुड़ाया। इस बीच, ‘डॉग होम फाउंडेशन’ के एक केयरटेकर ने बताया कि कुत्ते के एक पैर में फ्रैक्चर है, जबकि दूसरे पैर और गर्दन पर चोट के निशान हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर