'राज्य में सांप्रदायिक उन्माद एवं हिंसा की स्थिति पैदा हो गई है', कन्हैयालाल की हत्या पर वसुंधरा बोलीं

Udaipur tailor beheading news : वसुंधरा ने मंगलवार को कहा, 'उदयपुर में निर्दोष नागरिक की हत्या के बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि राज्य सरकार की उकसाने वाली एवं तुष्टिकरण की नीतियों से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राज्य सरकार की नीतियों की वजह से प्रदेश में सांप्रदायिक उन्माद एवं हिंसा की स्थिति पैदा हो गई है।'

Vasundhara Raje targets Ashok gehlot govt over Udaipur tailor beheading news
दर्जी कन्हैयालाल की हत्या पर वसुंधरा ने गहलोत सरकार को घेरा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उदयपुर में मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई
  • कन्हैयालाल ने पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा के बयान का समर्थन किया था
  • हत्या के बाद उदयपुर में तनाव फैल गया, राज्य इंटरनेट सेवा पर रोक लगी है

Udaipur tailor beheading news : राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हुई निर्मम हत्या पर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बयान दिया है। राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए वसुंधरा ने कहा कि राज्य सरकार की उकसाने वाली एवं तुष्टिकरण की नीतियों के चलते प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। बता दें कि दो युवकों ने मंगलवार को धारदार हथियार से दर्जी कन्हैयालाल का गला रेत दिया। इस सनसनीखेज एवं निर्मम हत्या ने पूरे देश को झकझोर दिया है। भाजपा की नेता रहीं नुपूर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मब के बारे में जो बयान दिया था, उस बयान का कन्हैयालाल ने समर्थन किया था। 

'सांप्रदायिक उन्माद एवं हिंसा की स्थिति पैदा हुई'
वसुंधरा ने मंगलवार को कहा, 'उदयपुर में निर्दोष नागरिक की हत्या के बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि राज्य सरकार की उकसाने वाली एवं तुष्टिकरण की नीतियों से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राज्य सरकार की नीतियों की वजह से प्रदेश में सांप्रदायिक उन्माद एवं हिंसा की स्थिति पैदा हो गई है। इस घटना के पीछ जो संगठन और लोग हैं, उनका खुलासा एवं उनकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए।' इस निर्मम हत्या एवं घटना को लेकर राज्य के लोगों के बीच गुस्सा देखा जा रहा है। राजस्थान में कोई अप्रिय घटना न हो इस पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। उदयपुर में धारा 144 लागू है। 

उदयपुर मर्डर केस में अशोक गहलोत के मंत्री का बेतुका बयान, 'सब कुछ बीजेपी करा रही है'

उदयपुर जिले में कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश 
मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं जिलाधिकारियों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।सरकारी बयान में मुख्य सचिव ने कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किए जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश दिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर