PoK पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, चीन के साथ विवाद पर भी रखी बात

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 14, 2020 | 13:58 IST

राजनाथ सिंह ने कहा है कि इंतजार कीजिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के लोग भी भारत का हिस्सा बनने की मांग करेंगे। इससे पीओके को भारत का अभिन्न हिस्सा बताने वाला हमारा संसदीय संकल्प भी पूरा हो जाएगा।

Rajnath Singh
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की जम्मू संवाद रैली  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू जन संवाद वर्चुअल रैली को संबोधित किया
  • राफेल लड़ाकू विमान सेना में शामिल होने के बाद हमारी वायु सेना की ताकत बढ़ जाएगी: राजनाथ सिंह
  • किसी को डराने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए ताकत बढ़ाना चाहते हैं: रक्षा मंत्री

नई दिल्ली: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रतीक्षा कीजिए जल्द ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लोग मांग करेंगे कि वे भारत के साथ रहना चाहते हैं पाकिस्तान के साथ नहीं और जिस दिन ऐसा होगा, हमारी संसद का भी संकल्प पूरा हो जाएगा। हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर में इतना अधिक विकास करेगी कि पीओके के लोग भारत का हिस्सा बनने की मांग करने लगेंगे। राजनाथ सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'जम्मू जन संवाद रैली' करते हुए ये बातें कहीं। 

उन्होंने कहा कि मौसम बदल चुका है और हमारे चैनल्स मुजफ्फराबाद-गिलगिट का तापमान बताने लगे हैं। इससे अब इस्लामाबाद में भी कुछ हरकत महसूस होने लगी है, और इसलिए वो कुछ ज्यादा शरारत करने पर अमादा है। हालांकि हमारे सुरक्षाबल उनको मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। 

'राष्ट्रीय गौरव के साथ समझौता नहीं करेंगे'

इसके अलावा चीन के साथ लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी सीमा विवाद पर राजनाथ सिंह ने कहा, 'जो विवाद भारत और चीन के बीच पैदा हुआ है। उस पर मिलिट्री लेवल पर बातचीत चल रही है। चीन ने भी ये इच्छा जाहिर की है कि बातचीत के द्वारा इस मसले का हल निकाला जाना चाहिए। हमारी भी यही कोशिश है।' उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष को सूचित करना चाहता हूं कि हमारी सरकार किसी को भी अंधेरे में नहीं रखेगी। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम किसी भी स्थिति में राष्ट्रीय गौरव के साथ समझौता नहीं करेंगे। भारत अब कमजोर देश नहीं है। विपक्ष ने जानकारी मांगी है कि सीमा पर क्या हो रहा है, हमारी सरकार उचित समय पर जानकारी साझा करेगी।' 

'अब कश्मीर की धरती पर तिरंगा दिखता है'

उन्होंने कहा, 'कश्मीर में पहले कश्मीर की आजादी को मुद्दा बनाकर आंदोलन होते थे। उन आंदोलनों में कश्मीर के झंडे की जगह पाकिस्तान और ISIS का झंडा हमें दिखता था। लेकिन अब कश्मीर की धरती पर अगर दिखता है कोई तो वो है विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जब जम्मू-कश्मीर और धारा 370 का सवाल खड़ा होता था तो ज्यादातर देश पाकिस्तान के साथ खड़े होते थे। अंतरराष्ट्रीय जगत में प्रधानमंत्री जी ने देश की प्रतिष्ठा इतनी बढ़ाई है कि हमें दूसरे देशों के साथ अब मुस्लिम देशों का भी समर्थन प्राप्त हो रहा है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर