राष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी नेताओं ने की बैठक, राजनाथ सिंह ने ममता-खड़गे-अखिलेश से की बात

Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव पर भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव से बात की। उन्होंने बीजद के नवीन पटनायक और जद (यू) के नीतीश कुमार से भी बात की।

rajnath singh
राजनाथ सिंह 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ता समेत विपक्ष हरतरफ से तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आज जहां एकतरफ विपक्षी दलों की बैठक हुई तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की सहमति पर एनडीए के सहयोगी जेडीयू बात की है। उन्होंने बीजेडी के नवीन पटनायक से भी बात की है। राजनाथ सिंह ने शरद पवार और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी बात की। सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज विपक्षी नेताओं की बैठक से पहले विपक्षी नेताओं ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव से राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों पर उनके विचार जानने के लिए बात की।

बीजेपी ने आम उम्मीदवार पर सहमति बनाने के लिए सभी दलों से बातचीत की जिम्मेदारी राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दी है। दोनों नेता सिर्फ एनडीए ही नहीं बल्कि यूपीए के घटक दलों और अन्यों से भी बात करेंगे। 

वहीं विपक्षी नेताओं ने आगामी राष्ट्रपति चुनावों में एक आम उम्मीदवार को मैदान में उतारने का संकल्प लिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि आज यहां कई पार्टियां थीं। हमने तय किया है कि हम केवल एक आम सहमति वाले उम्मीदवार को चुनेंगे। हर कोई इस उम्मीदवार को हमारा समर्थन देगा। हम दूसरों से सलाह मशविरा करेंगे। यह एक अच्छी शुरुआत है। हम कई महीनों के बाद एक साथ बैठे और हम इसे फिर से करेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव: एक उम्मीदवार उतारने पर तैयार हुआ विपक्ष, शरद पवार कर चुके इनकार, ममता बनर्जी ने सुझाए 2 नए नाम

CPI के बिनॉय विश्वम ने कहा कि आज की बैठक में सभी विपक्षी दलों ने मिलकर कहा की हम BJP के विरूद्ध लड़ेंगे। सभी पार्टियों ने शरद पवार के नाम पर सहमति दी है। शरद पवार ने कहा कि वे अपने स्वास्थ्य के कारण अभी इसे नहीं ले सकते। सभी दलों ने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। शरद पवार ने कहा कि मैं दिल्ली में हुई बैठक में भारत के राष्ट्रपति के चुनाव के लिए एक उम्मीदवार के रूप में मेरा नाम सुझाने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं की सराहना करता हूं। हालांकि मैं यह बताना चाहता हूं कि मैंने अपनी उम्मीदवारी के प्रस्ताव को विनम्रतापूर्वक अस्वीकार कर दिया है।

राष्ट्रपति चुनाव: BJP ने नड्डा और राजनाथ सिंह को सौंपी ये जिम्मेदारी, NDA समेत UPA के सहयोगियों से करेंगे चर्चा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर