Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने शुरू की किलेबंदी, नियुक्त किए चार राज्यों के प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए अपने राज्य प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। राजस्थान का जिम्मा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र शेखावत को दिया है।

Rajya Sabha elections BJP appoints Union ministers in charge for 4 states
भाजपा ने दो निर्दलीय उम्मीदवारों को भी दिया है अपना समर्थन  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को होना है मतदान
  • भाजपा ने दो निर्दलीय उम्मीदवारों को भी दिया है अपना समर्थन
  • हरियाणा से कार्तिकेय शर्मा और राजस्थान से सुभाष चंद्रा को बीजेपी का समर्थन

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी किलेबंदी शुरू कर दी है। पार्टी ने चार राज्यों के लिए अपने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है और केंद्रीय मंत्रियों को यह जिम्मा सौंपा है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को कर्नाटक और अश्विनी वैष्णव को महाराष्ट्र के लिए राज्यसभा चुनाव का प्रभारी बनाया है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को राजस्थान और गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा में राज्यसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया।

भाजपा ने 22 नामाों का किया है ऐलान

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनावों के लिए 22 उम्मीदवारों की घोषणा की है और पार्टी ने राजस्थान तथा हरियाणा में एक-एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया है। राज्यसभा चुनावों के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण के नाम शामिल हैं। हालांकि, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा विनय सहस्त्रबुद्धे तथा ओ पी माथुर जैसे वरिष्ठ नेताओं के नाम नहीं हैं।

BJP Rajya Sabha Election Candidate List 2022: राज्यसभा चुनाव 2022, यहां देखें-BJP उम्मीदवारों की सूची

दो निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन

भाजपा ने 10 जून को होने जा रहे द्विवार्षिक राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से आठ, महाराष्ट्र और कर्नाटक से तीन-तीन, बिहार और मध्य प्रदेश से दो-दो तथा राजस्थान, उत्तराखंड, झारखंड और हरियाणा, इन चारों राज्यों में से प्रत्येक से एक-एक उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा दो निर्दलीय उम्मीदवारों-राजस्थान से सुभाष चंद्रा और हरियाणा से कार्तिकेय शर्मा- का समर्थन करेगी। सुभाष चंद्रा राजस्थान से और कार्तिकेय शर्मा हरियाणा से निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं।  राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दिन में असेंबली लॉबी में चंद्रा से मुलाकात की। हरियाणा से राज्यसभा सदस्य के तौर पर चंद्रा का कार्यकाल एक अगस्त को समाप्त होने वाला है।

'पार्किंग लॉट बन गई है राज्यसभा', कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उच्च सदन के औचित्य पर उठाए सवाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर