राज्यसभा सदस्य एमपी वीरेंद्र कुमार का निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

देश
भाषा
Updated May 29, 2020 | 11:51 IST

MP Veerendra Kumar Death: मलयालम दैनिक ‘मातृभूमि’ के प्रबंध निदेशक एवं पीटीआई के निदेशक मंडल के एक सदस्य एम पी वीरेंद्र कुमार का बृहस्पतिवार की रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

MP Veerendra Kumar
एम पी वीरेंद्र कुमार का निधन 

कोझीकोड: मलयालम दैनिक ‘मातृभूमि’ के प्रबंध निदेशक एवं पीटीआई के निदेशक मंडल के एक सदस्य एम पी वीरेंद्र कुमार का बृहस्पतिवार की रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। कुमार केरल से राज्यसभा सदस्य थे। उन्हें स्वास्थ्य जटिलताओं के कारण अस्पताल में यहां भर्ती कराया गया था लेकिन दुर्भाग्यवश वह आज रात 11 बजे से कुछ पहले गुजर गये। उनके परिवार में पत्नी, तीन पुत्रियां और एक पुत्र हैं।

वीरेंद्र कुमार 1987 में केरल विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। वह दो बार लोकसभा के लिए भी निर्वाचित हुए थे। मार्च 2018 में वह केरल से राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुए थे। उन्हें वाम लोकतांत्रिक मोर्चे का समर्थन प्राप्त था। उनका अंतिम संस्कार कल वायनाड में किया जायेगा।

वीरेंद्र कुमार समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के तीन बार अध्यक्ष (चेयरमैन) रहे चुके थे। वह समाचार एजेंसी के निदेशक भी थे।    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत कई नेताओं ने एम पी वीरेंद्र कुमार के निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं राज्यसभा सदस्य एम पी वीरेंद्र कुमार जी के निधन से दु:खी हूं। उन्होंने एक प्रभावी विधायक एवं सांसद के रूप में अपनी पहचान बनाई।' उन्होंने कहा कि वीरेंद्र कुमार गरीबों एवं वंचितों के लिए आवाज उठाने में यकीन रखते थे। मोदी ने कहा, 'मैं उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। ओम शांति।'

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि मैं लेखक और मातृभूमि समूह के प्रबंध निदेशक एम पी वीरेंद्र कुमार जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, सहकर्मी और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर