Rashtravad: SPG की चिट्ठी से चन्नी सरकार बेनकाब! वोट के लिए पीएम की सुरक्षा से खिलवाड़?

आपको बता दे कि ये चिट्ठी 3 जनवरी को SPG की ओर से पंजाब सरकार को लिखी गई थी।  जिसमें साफ लिखा था कि  VVIP के लिए वैकल्पिक रूट पहले से तैयार रखें।

Rashtravad: Channi government exposed by the letter of SPG! Playing with PM's security for votes?
Rashtravad | PM Modi Security Lapse मामले में Priyanka Gandhi को ब्रीफिंग कर फंसे CM Channi 
मुख्य बातें
  • एक के बाद एक खुलासों से उठ रहे हैं कई सवाल, क्या पीएम की सुरक्षा में जानबूझकर हुई लापरवाही?
  • चूक पर जानकारी लेने वाली प्रियंका कौन? गलती किसकी, बीच में RSS कहां से आई?
  • SPG की चिट्ठी में लिखा गया था- वैकल्पिक रूट पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों

नई दिल्ली: आज राष्ट्रवाद में बहस टाइम्स नाउ नवभारत के उस बड़े खुलासे पर, जिसके बाद पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर पंजाब की चन्नी सरकार कटघरे में है।फिरोजपुर में पीएम की सुरक्षा में जब से चूक हुई है...तब से पंजाब सरकार की ये सफाई आप लगातार सुनते आ रहे होंगे कि पंजाब पुलिस को पीएम के सड़क मार्ग से जाने की कोई जानकारी पहले से नहीं थी। एसपीजी ने ये फैसला अचानक लिया था। लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि पंजाब सरकार की ये दलील झूठी है। क्योंकि TIMES NOW नवभारत के पास SPG और पंजाब पुलिस के बीच हुई बैठक से जुड़ी हुई एक्सक्लूसिव जानकारी है। साथ ही TIMES NOW नवभारत के पास वो चिट्ठी भी है जो इस बैठक के बाद 3 जनवरी को SPG के डायरेक्टर और पंजाब के पुलिस अधिकारियों को भेजी गई थी।

32 पन्नों की चिट्ठी में हुआ खुलासा

यह चिट्ठी बताती है कि इस चिट्टी में सिलसिलेवार तरीके से पीएम के दौरे, रूट और हर संभावित रूट की विस्तार से चर्चा की गई थी और साथ ही इससे जुड़े हुए निर्देश भी पंजाब पुलिस को पहले ही दे दिए गए थे...। यानी 3 जनवरी को 32 पन्ने की भेजी गई चिट्ठी से पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस का पर्दाफाश हो चुका है... हम पहले आपको इस चिट्ठी का मजमून दिखाते हैं... फिर इसी मुद्दे पर पंजाब सरकार से सवाल भी पूछेंगे कि क्या पीएम की सुरक्षा में लापरवाही जानबूझकर की गई...? और क्या इसके पीछे का मकसद पंजाब में सरकार से नाराज किसानों का वोट पाना था?

ये भी पढ़ें- 'खतरा तो था, पाकिस्तानी ऑर्टिलरी की रेंज में थे प्रधानमंत्री मोदी', कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का बड़ा बयान

पंजाब पुलिस को दिए गए थे निर्देश

 इतना ही नहीं, सड़क रूट के लिए नियम भी पहले से तय किए गए थे। जिसमें कहा गया था कि VVIP काफिला आने से पहले पूरा रूट चैक होगा और क्लियर होगा। रोड रूट का इस्तेमाल हुआ तो बंदोबस्त लोकल पुलिस देखेगी। सर्विस लेन और सड़क पर ट्रैफिक रोका जाएगा और इंटरसेप्टर, QRT टीम की गाड़ियां रूट पर तैनात रहेंगी। इतना ही नहीं चिट्ठी में लिखा गया है कि रूट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को विशेष ड्यूटी पास दिए जाएंगे। सभी चौराहों पर काफिला निकलने के समय ट्रैफिक रोका जाएगा। 32 पन्ने की चिट्ठी में फ्लाईओवर को लेकर भी खास निर्देश दिए गए थे। वो फ्लाईओवर जहां पीएम का काफिला किसानों की वजह से 20 मिनट तक फंसा रहा।

प्रियंका को ब्रीफ करने पर बवाल

खुलासे का चैप्टर यहीं पर खत्म नहीं होता... हमें पता ये भी चला है कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम की सुरक्षा में हुई चूक की पूरी जानकारी बाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी दी थी। जिसपर अब बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रियंका को लूप में लिए जाने पर पंजाब सरकार पर सवाल उठाए हैं...बीजेपी ने सवाल पूछा कि प्रियंका गांधी कौन से संवैधानिक पद पर बैठी हैं, जिसकी वजह से कांग्रेस ने उन्हें इस बारे में ब्रीफ किया। तो कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस पर पलटवार किया और आरोप लगाया कि ये सवाल वो लोग पूछ रहे हैं, जो हर बात एक गैर संवैधानिक संस्था आरएसएस को बताते फिरते हैं।

ये भी पढ़ें: Rashtravad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर एक और सबूत, SPG की चिट्टी में कई अहम बातें


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर