'UPA क्या है? अब यूपीए नहीं है'; ममता बनर्जी के निशाने पर कांग्रेस, क्या दीदी बन पाएंगी विपक्ष का चेहरा?

Rashtravad: ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर दो टूक अंदाज में तंज कसा और उसके अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर दिए। ममता ने NCP चीफ शरद पवार से मिलने के बाद कांग्रेस नेतृत्व वाले UPA को लेकर कहा कि अब यूपीए नहीं है।

Mamata Banerjee
राष्ट्रवाद...देश से बढ़कर कुछ नहीं 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उनकी पार्टी ने पहले दूसरे दलों से नेताओं को इंपोर्ट करना शुरू किया, उसके बाद कांग्रेस से किनारा करना शुरू किया और अब सीधे-सीधे कांग्रेस पर अटैक करना शुरू किया। ममता ने जो कहा है उससे कांग्रेस में हड़कंप मच सकती है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी आधे टाइम विदेश में रहते हैं तो कैसे राजनीति करेंगे। ममता बनर्जी पूरी कोशिश में हैं कि वो कैसे भी रिजनल पार्टियों को साथ मिलाकर दिल्ली में कांग्रेस का विकल्प बन जाएं। पिछले कुछ दिनों में ये एक्शन में दिखा है। ममता ने साफ-साफ कह रही हैं UPA है ही नहीं। 

ममता के अभी तक के एक्शन में कांग्रेस पर सीधा अटैक नहीं दिखा था लेकिन अब हालत ये है कि ममता महाराष्ट्र में जाकर शरद पवार से मिल रही हैं। 40 मिनट तक उनकी मुलाकात हुई है। उसके बाद पीसी में शरद पवार बगल में खड़े हैं और ममता दीदी कह रही हैं UPA नहीं है। कांग्रेस की आलोचना कर रही हैं। उस महाराष्ट्र में जहां महाअघाड़ी सरकार है और कांग्रेस उसमें मेन पार्टनर है। शरद पवार की कोशिशों से ही कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी की सरकार बनी थी। 

आज के सवाल

शरद पवार महाअघाड़ी से हटकर ममता के साथ जाएंगे? 
बीजेपी की TRP कांग्रेस से 'हाई' है..का मतलब क्या है? 
2024 में मोदी Vs कौन,राहुल या ममता?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर