आज के भारत में रजाकार फैसले नहीं कर सकते, केसीआर पर अमित शाह का जुबानी हमला

हैदराबाद मुक्ति दिवस के अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल का सदैव ऋणी रहेगा। इस खास मौके पर उन्होंने सीएम चंद्रशेखर राव पर भी जुबानी हमला किया।

Hyderabad Liberation Day, K Chandrashekhar Rao, Amit Shah,
हैदराबाद मुक्ति दिवस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह 
मुख्य बातें
  • हैदराबाद मुक्ति दिवस पर अमित शाह बोले- अब रजाकारों का राज नहीं
  • केसीआर सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप
  • असदुद्दीन ओवैसी ने 'मुक्ति' शब्द बदलवने की अपील की

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव पर हमला करते हुये गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ये लोग भी इस खास दिन को मनाते हैं हालांकि उसके पीछे रजाकारों का डर होता है। लेकिन वो बताना चाहते हैं कि आज के देश में रजाकार फैसला नहीं ले सकते हैें।मैं सरदार पटेल जी को बधाई देना चाहता हूं। यह सरदार पटेल ने हैदराबाद शहर को निज़ाम के चंगुल से मुक्त कराया और हैदराबाद को स्वतंत्रता दी।1947 में आजादी के बाद हर कोई जश्न मना रहा था लेकिन हैदराबाद में निजाम नियंत्रण कर रहा था और 13 महीने तक जनता ने संघर्ष किया। आखिरकार सरदार पटेल के पुलिस कार्रवाई के बाद जनता को आजादी मिली।

लोग मनाना चाहते थे मुक्ति दिवस
राज्य के लोग आधिकारिक तौर पर हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाना चाहते थे। विभिन्न राजनीतिक नेताओं ने दिन मनाने का वादा किया। हालाँकि, एक बार सत्ता में आने के बाद, उन्होंने वोट बैंक की राजनीति के कारण जश्न मनाने से इनकार कर दिया। राज्य में आह्वान किया गया था कि इस दिन को राज्य सरकार द्वारा आधिकारिक रूप से मनाया जाना चाहिए। लेकिन वोट के लिए यहां की सरकार को 75 साल हो गए, उन्होंने इस दिन को नहीं मनाया।

रजाकारों की ज्यादती कौन भूल सकता
राजनीतिक दलों ने फोन किए और वादे किए लेकिन सत्ता में आने पर मुसलमानों के तुष्टिकरण में उन्होंने जश्न नहीं मनायाएक घटना में रजाकारों ने एक गांव में 300 लोगों को एक कुएं में फेंक दिया और जिंदा जला दिया। वहीं दक्षिण जलियांवाला बाग भी हुआ था और इसे नरसिम्हा राव ने मान्यता दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर