कल रात गुवाहाटी से गुजरात गए थे एकनाथ शिंदे, कुछ लोगों के साथ की गुप्त बैठक, वापस भी लौटे

Eknath Shinde: खबर है कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे कल रात गुवाहाटी से गुजरात गए और गुप्त मीटिंग की। इसके बाद वो सुबह वापस गुवाहाटी आ गए।

Eknath Shinde
एकनाथ शिंदे 

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच खबर आई है कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे कल रात गुवाहाटी से गुजरात गए थे। गुजरात में उन्होंने कुछ लोगों से मुलाकात की और फिर वापस गुवाहाटी आ गए। 

महाराष्ट्र में शिवसेना के सियासी संकट का आज लगातार पांचवां दिन है और दो दिन पहले तक जो शिवसेना बागी शिंदे के आगे सरेंडर करती नजर आ रही थी, वो आज पांचवें दिन शेर की तरह दहाड़ी। मुंबई में आज शिवसेना की कार्यकारिणी की बैठक हुई। सीएम उद्धव ठाकरे और शिवसेना सांसद संजय राउत समेत बड़े नेता बैठक में शामिल हुए और राउत जब बैठक से बाहर निकले तो साफ कह दिया कि शिवसेना से गद्दारी करने वालों को माफी नहीं मिलेगी। उद्धव ठाकरे बागियों पर कार्रवाई करेंगे। बीजेपी के साथ जाने का सवाल नहीं और अघाड़ी सरकार चलती रहेगी। 

सूत्रों से खबर है कि शिवसेना की बैठक में तय हुआ है कि बागी नेताओं पर कार्रवाई होगी। बागी मंत्रियों को भी हटाया जाएगा। शिवसेना के सभी पदों से बागी नेता बर्खास्त होंगे। उधर विधान सभा के डिप्टी स्पीकर ने शिंदे गुट को बड़ा झटका दिया। शिवसेना की याचिका पर शिंदे गुट के 16 विधायकों को नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब मांगा गया है। डिप्टी स्पीकर ने उस अविश्वास प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया, जो शिंदे गुट की तरफ से डिप्टी स्पीकर के खिलाफ भेजा गया था। लेकिन खबर है कि डिप्टी स्पीकर के इस फैसले के खिलाफ शिंदे गुट सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकता है। 

संजय राउत ने कहा कि किसी की हिम्मत नहीं की शिवसेना पार्टी को कोई हाईजैक कर ले। शिवसैनिक बगावत को बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। शिवसैनिक सड़क पर उतरे तो आग लगेगी, इसका असर भी महाराष्ट्र के अलग अलग जिलों में देखने को मिला। शिवसैनिकों ने बागी नेताओं के दफ्तरों पर हमला बोला।

शिवसेना की कार्यकारिणी में किए गए कई फैसले- बाला साहेब का नाम कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर