मद्रास हाईकोर्ट से ओ पन्नीरसेल्वम को राहत, फ्रेश जनरल काउंसिल बैठक के निर्देश

जनरल काउंसिल के चुनाव के मुद्दे पर ओ पन्नीरसेल्वम और ई पलानी स्वामी गुट आमने सामने थे। मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के बाद ई पलानीस्वामी गुट को झटका लगा है।

E Palaniswami, O Panneerselvam,Madras highcourt, general council election
मद्रास हाईकोर्ट ने ओ पन्नीरसेल्वम के पक्ष में सुनाया फैसला 
मुख्य बातें
  • एआईएडीएमके जनरल काउंसिल मीटिंग मामले में ईपीएस गुट को झटका
  • मद्रास हाईकोर्ट ने ताजा बैठक बुलाने के दिए निर्देश
  • जून में हुई बैठक के खिलाफ ओ पन्नीरसेल्वम ने किया था हाईकोर्ट का रुख

एआईएडीएमके जनरल काउंसिल बैठक के मुद्दे पर ओ पन्नीरसेल्वम के पक्ष में मद्रास हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है। अदालत से 23 जून की स्थिति को बहाल करने के निर्देश के साथ ही ताजा चुनाव का आदेश दिया है। बता दें कि पन्नीरसेल्वम ने उन कानूनों के उल्लंघन का हवाला दिया था जिसके तहत जनरल काउंसिल के इलेक्शन कराए गए थे। अदालत के फैसले के बाद पन्नीरसेल्वम के समर्थकों में खुशी का माहौल है। 

ओ पन्नीरसेल्वम ने जताई थी आपत्ति
जून के महीने में अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ. पनीरसेल्वम गुरुवार को पार्टी को चलाने के लिए 'एकल नेतृत्व' की योजना के खिलाफ खुले तौर पर सामने आए थे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि इस मामले को आगे बढ़ाने का यह सही समय नहीं है। सितंबर 2017 में आम परिषद की बैठक में इस आशय का एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता स्थायी महासचिव थीं और इसलिए, पद समाप्त कर दिया गया था। उन्होंने तर्क दिया, "पद को पुनर्जीवित करने के किसी भी कदम को अम्मा यानी जयललिता के साथ विश्वासघात के निशान के रूप में देखा जाएगा कि  उन्होंने तर्क दिया था कि इन सभी वर्षों में 'दोहरे नेतृत्व' की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही थी। पार्टी की सर्वोच्च प्राथमिकता अम्मा के शासन को फिर से स्थापित करना होना चाहिए।

ऐसे शुरू हुआ था विवाद
 चुनाव आयोग ने पार्टी के प्राथमिक सदस्यों द्वारा एक वोट के माध्यम से समन्वयक और समन्वयक के चुनाव की वर्तमान प्रणाली के लिए अपनी मंजूरी दे दी थी। विकास के आधार पर, सभी स्तरों पर संगठनात्मक चुनाव हुए थे और पूरी चुनाव प्रक्रिया की पुष्टि के लिए 23 जून को सामान्य परिषद की बैठक बुलाई गई थी। "इस समय इस मुद्दे को उठाने की क्या आवश्यकता है?" श्री पन्नीरसेल्वम ने पार्टी मुख्यालय में जिला सचिवों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के लिए पार्टी के संगठन सचिव और पूर्व मंत्री डी. जयकुमार की आलोचना करते हुए आश्चर्य जताया।विवाद तब शुरू हुआ जब श्री जयकुमार ने मीडिया को बताया कि बैठक में भाग लेने वाले अधिकांश जिला सचिवों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने 'एकल नेतृत्व' के पक्ष में बात की थी। श्री पन्नीरसेल्वम ने कहा कि यह पूर्व मंत्री माधवरम वी. मूर्ति थे जिन्होंने इस मुद्दे को उठाया था, जो बैठक के एजेंडे में नहीं था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर