Noida Ambulance:तय पैसों से ज्यादा मांगा तो होगी कार्रवाई,नोएडा में एंबुलेंस के लिए किराया सूची जारी

देश
भाषा
Updated May 09, 2021 | 14:42 IST

Rent List for Ambulance in Noida: वेंटिलेटर एंबुलेंस के लिए 10 किलोमीटर तक ढाई हजार रुपया और इससे ज्यादा दूरी पर 200 रूपए प्रति किलो मीटर का किराया लगेगा।

Ambulence Rent
10 किलोमीटर की दूरी के लिए ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस का किराया 1,500 रुपए होगा (प्रतीकात्मक फोटो) 

नोएडा: कोविड-19 मरीजों से मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायतों के मद्देनजर नोएडा प्रशासन ने दूरी के हिसाब से एंबुलेंस सेवा के लिए किराया निर्धारित कर दिया है। जिलाधिकारी द्वारा शनिवार को जारी की गयी किराया सूची के अनुसार कोई भी एंबुलेंस चालक 10 किलोमीटर की दूरी के लिए 1,000 रूपए ही लेगा। 

साथ ही 10 किलोमीटर की दूरी के लिए ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस का किराया 1,500 रुपए होगा। ज्यादा दूरी के लिए 100 रूपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया देना होगा।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि बताया कि वेंटिलेटर एंबुलेंस के लिए 10 किलोमीटर तक ढाई हजार रुपया और इससे ज्यादा दूरी पर 200 रूपए प्रति किलो मीटर का किराया लगेगा।

चौहान ने बताया कि अगर कोई एंबुलेंस चालक संक्रमित मरीज या उनके परिजनों से निर्धारित किराया से ज्यादा रकम की मांग करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अधिक शुल्क वसूलने की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर