Doctor's Strike: 'पहले हम पर फूल बरसाए, अब हमको FOOL बनाया', पोस्टर लेकर मंत्रालय के सामने जुटे हड़ताली डॉक्टर

राजधानी दिल्ली में रेजीडेंट डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन तेज कर दिया है। आज डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

Resident doctors go on strike in front of Health Ministry, over delay in NEET-PG counselling
स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने जुटे डॉक्टर, इसलिए हैं हड़ताल पर 
मुख्य बातें
  • NEET PG काउंसलिंग में देरी को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर डॉक्टरों का प्रदर्शन
  • रेजीडेंट डॉक्‍टरों को स्‍वास्‍थ्‍यमंत्री मनसुख मंडाव‍िया ने बातचीत के ल‍िए बुलाया
  • डॉक्टरों की मांग- जल्द हो नीट पीजी की काउंसलिंग

नई दिल्ली: NEET PG Counselling 2021 में हो रही देरी को लेकर डॉक्टरों ने अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। दिल्ली में विभिन्न अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टरों ने आज स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने प्रदर्शन किया। निर्माण भवन के सामने बड़ी संख्या में रेजीडेंट डॉक्टर एकत्रित हुए और हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से मांगों को तुरंत हल करने को कहा।  TimesNow Navbharat की रिपोर्ट देखने के बाद 3 डॉक्टरों को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बातचीत के लिए अंदर बुलाया।

इन अस्पतालों के डॉक्टर हैं हड़ताल में शामिल

इस हड़ताल में केंद्र सरकार के तहत आने वाले एम्स, अंबेडकर अस्पताल, संजय गांधी अस्पताल, हिंदूराव अस्पताल, कस्तूरबा गांधी अस्पताल और डीडीयू अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर हिस्सा ले रहे हैं। रेजीडेंट डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवाओं समेत सभी सेवाओं का बहिष्कार कर दिया है जिससे सोमवार को लगातार चौथे दिन स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं। ‘फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन’ (फोरडा) ने राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें: NEET Counselling 2021: MCC चार चरण में करेगा नीट की काउंसलिंग, सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद स्कीम में बदलाव

सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

सफदरजंग आरडीए के महासचिव डॉ. अनुज अग्रवाल ने कहा, ‘मंत्री के साथ ही कुछ अधिकारियों ने मौखिक रूप से हमें आश्वासन दिया था कि एक हफ्ते के भीतर अदालत में ईडब्ल्यूएस रिपोर्ट सौंपी जाएगी और तत्काल आधार पर मामले की सुनवाई की जाएगी। लेकिन वे मामले को सूचीबद्ध नहीं करा पाए।’ रेजीडेंट डॉक्टरों ने सरकार पर झूठा आरोप देने का वादा लगाया है। प्रदर्शन के दौरान डॉक्टरों के हाथ में 'पहले हम पर फूल बरसाए, अब हमको FOOL बनाया' जैसे पोस्टर थे।

ये भी पढ़े:अस्पतालों में आज OPD बंद होने से बढ़ सकती हैं मरीजों की मुश्किलें, रेजिडेंट्स डॉक्टर्स ने बुलाई है हड़ताल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर