Karnataka: हिंदू संगठनों की अपील- मुस्लिमों से ना खरीदें सोना, वरना वो कर देंगे हालात बदतर

कर्नाटक में दक्षिणपंथी समूह हिंदुओं से आग्रह कर रहे हैं कि वे राज्य में मुसलमानों द्वारा संचालित दुकानों से सोना न खरीदें। उन्होंने कहा कि यहां पैसा कमाने वाले मुसलमान हिंदुओं के लिए हालात "बदतर" कर देंगे।

Right-wing groups in Karnataka urging Hindus not to purchase gold from shops run by Muslims in the state
Karnataka: हिंदू संगठन बोले- मुस्लिमों से ना खरीदें सोना  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कर्नाटक में हिंदू संगठनों ने की मुस्लिमों का बॉयकाट करने की अपील
  • दक्षिणपंथी समूहों ने हिंदुओं से अक्षय तृतीया पर मुसलमानों से सोना नहीं खरीदने की अपील की
  • श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुथल मुथालिक ने दावा किया कि हिंदुओं पर हमला किया जा रहा है

बेंगलुरु: कर्नाटक में अब हिंदू संगठनों ने मुस्लिमों से सोना नहीं खरीदने का आह्वान किया है। पिछले कुछ समय में राज्य के विभिन्न हिस्सों में दो पक्षों के बीच हिंसा के मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार अलर्ट पर है। इस बीच श्री राम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने कहा है, 'अक्षय तृतीया नजदीक आ रही है। केरल के कई मुस्लिम ज्वैलर्स हैं। ज्वैलरी की ज्यादातर दुकानें केरल के मुसलमानों की हैं। मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे वहां से खरीदारी न करें।'

प्रमोद मुतालिक ने की अपील

प्रमोद मुतालिक यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा, 'ये वही केरल है जो 800 हिंदुओं की हत्या के लिए जिम्मेदार था। आभूषण खरीदने पर हम जो भी पैसा खर्च करते हैं, वह केरल में मुस्लिम संगठनों के पास जाता है, जहां हिंदुओं की हत्या की जा रही है। हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं, लव जिहाद हो रहा है। आज 12000 से अधिक लड़कियों को मुसलमान बनाया गया है। इस आभूषण को खरीदकर हम केवल अपने लिए चीजें खराब कर रहे हैं। मैं लोगों से केवल हिंदू जौहरियों से खरीदारी करने का आग्रह करता हूं। आज (दक्षिणपंथियों द्वारा) शुरू किए गए आंदोलन को मैं तहे दिल से अपना समर्थन देता हूं।'

Gold Price :..तो अगले 1 साल में सोने का भाव इस उंचाई तक पहुंचने की उम्मीद

चलाया गया था ये अभियान

इस महीने की शुरुआत में, मंगलुरु में चामुंडी पहाड़ियों के ऊपर हिंदू मंदिरों के पास गैर-हिंदू व्यापारियों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया गया था। इसके पीछे यह तर्क दिया गया था कि यह उन्हें हाशिए पर रखने की एक चाल थी। हिंदू संगठनों द्वारा लोगों को हलाल मांस न खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने वाला अभियान भी चलाया गया।

Hallmarking on gold : सोने की ज्वैलरी पर अनिवार्य हॉलमार्किंग की व्यवस्था लागू, जानिए आपको क्या होगा फायदा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर