Bihar: इस दलित महिला को RJD ने बनाया विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार, धोती हैं दूसरों के कपड़े

Munni Rajak: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए दलित महिला मुन्नी रजक को उम्मीदवार बनाया है। वो दूसरों के कपड़े धोती हैं।

Munni Rajak
मुन्नी रजक 

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। राजद ने मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। मुन्नी रजक का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। बिहार राजद ने ट्वीट किया कि महिला सशक्तिकरण और सामाजिक न्याय का संदेश अपने एक ही कदम से केवल गरीबों के मसीहा आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी ही दे सकते हैं! दूसरों के कपड़े धो, इस्त्री करने वाली कमजोर वर्ग की महिला श्रीमती मुन्नी रजक को विप में जा गरीबों की आवाज उठाने का सुअवसर केवल आरजेडी ही दे सकती है! 

मुन्नी रजक ने तेज प्रताप यादव से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया कि धोबी समाज से आने वाली राजद की मजबूत, क्रांतिकारी कार्यकर्ता व मेरी बहन जैसी प्यारी श्रीमती मुन्नी रजक को पार्टी की ओर से बिहार विधान परिषद के लिए उम्मीदवारी घोषित कर दी गई है, बहन को अथाह बधाई। रेलवे प्लेटफॉर्म के नीचे लोगों का कपड़ा धोती हैं मुन्नी रजक। चेहरा ही जवाब है। 

मुन्नी रजक ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और मीसा यादव का आभार जताया और कहा कि उनके पास मोबाइल भी नहीं था। किसी से बुलवाया तो हम तो डर गए थे। लेकिन इतना बड़ा गिफ्ट दे दिया। 

बिहार विधानपरिषद के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के परामर्श और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद के निर्देशानुसार राजद के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई।  राजद ने विधान परिषद के प्रत्याशी चयन में सामाजिक मसमीकरण को साधने की कोशिश की है। राजद ने मुस्लिम, दलित और सवर्ण को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर