Mohan Bhagwat: आरएसएस प्रमुख ने देखी 'सम्राट पृथ्वीराज', कहा- अब भारत के नजरिए से देख रहे हैं इतिहास; फिल्म को बताया वर्ल्ड क्लास

Mohan Bhagwat: सम्राट पृथ्वीराज फिल्म देखने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा कि ये पहली बार है जब हम इसे भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं।

RSS chief mohan bhagwat saw film Samrat samrat prithviraj said now we are looking at history from india perspective
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मोहन भागवत ने देखी अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज'
  • हम अब भारत के नजरिए से देख रहे हैं इतिहास- मोहन भागवत
  • मोहन भागवत ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को बताया वर्ल्ड क्लास

Mohan Bhagwat: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की नई फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को दिल्ली के चाणक्यपुरी पीवीआर में देखा। फिल्म देखने के बाद मोहन भागवत ने कहा कि ये पहली बार है जब पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गोरी का संघर्ष भारत में भारतीय भाषा में और भारतीय दृष्टिकोण से लिखा गया है। फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को वर्ल्ड क्लास बताते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हमने पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गोरी के बारे में पढ़ा है, लेकिन ये दूसरों द्वारा लिखा गया था। ये पहली बार है जब हम इसे भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं। अब हम इतिहास को भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं।

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को मोहन भागवत ने बताया वर्ल्ड क्लास

Samrat Prithviraj Movie Review & Rating: सम्राट पृथ्वीराज की शौर्य गाथा देख रगों में भर जाएगा जोश, जानें कैसी है अक्षय कुमार की फिल्म

मोहन भागवत ने कहा कि भारत के सम्मान की रक्षा के लिए भारतीयों को उसी तरह से एक साथ लड़ना होगा जैसे इस फिल्म में ताकतवर नायकों को दिखाया गया है। संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, भैयाजी जोशी, प्रचार प्रमुख सुनील अंबेडकर और सह-प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर समेत संघ के पदाधिकारियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी। स्क्रीनिंग में खुद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी मौजूद थे।

स्क्रीनिंग में खुद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी थे मौजूद

इससे पहले गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नई फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देखी। वहीं बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक विशेष स्क्रीनिंग में फिल्म देखी और कहा कि फिल्म महिलाओं के सम्मान और उन्हें सशक्त बनाने की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है। अमित शाह ने कहा कि 1947 में भारत स्वतंत्र हुआ और 2014 में सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग शुरू हुआ। ये एक बार फिर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा जहां हम एक बार थे। फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी संघ से जुड़े संस्कार भारती के साथ मिलकर काम करते हैं। 

Samrat Prithviraj Chauhan: पृथ्वीराज थे आखिरी शक्तिशाली हिंदू राजा, इस युद्ध ने बदली भारत के 750 साल की तकदीर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर