REET को लेकर राजस्‍थान विधानसभा में हंगामा, धरने पर बैठे बीजेपी सांसद

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Feb 12, 2022 | 00:10 IST

राजस्थान में REET परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने इसकी सीबीआई और ईडी से जांच कराने की मांग की है। इसे लेकर दबाव बनाते हुए बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा राजस्‍थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के आवास के बाहर धरना पर बैठ गए हैं।

REET को लेकर राजस्‍थान विधानसभा में हंगामा, धरने पर बैठे बीजेपी सांसद
REET को लेकर राजस्‍थान विधानसभा में हंगामा, धरने पर बैठे बीजेपी सांसद 

जयपुर : राजस्थान में अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 में कथित गड़बड़ी की सीबीआई जांच को लेकर बीजेपी लगातार सरकार पर दबाव बनाए हुए है। इस मसले को लेकर शुक्रवार को बीजेपी सदस्‍यों ने राज्‍य विधानसभा में नारेबाजी व प्रदर्शन किया तो यह मसला लोकसभा में भी उठा। वहीं, मामले की प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जांच की मांग को लेकर राज्‍यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर बैठ गए हैं।

रीट परीक्षा पेपर लीक मामला मामले को लेकर बीजेपी सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा राजस्‍थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं। उनके साथ मनीषा जाट भी हैं, जिनके पति रामनिवास जाट की रीट परीक्षा के एक दिन पहले परीक्षा-पत्र लेकर जा रहे वाहन के पलटने से मौत हो गई थी। वह उस वाहन के चालक थे, जिसमें परीक्षा-पत्र ले जाए जा रहे थे। लेकिन मनीषा को संदेह है कि वाहन दुर्घटनावश नहीं पलटा, बल्कि उनके पति की हत्या की गई।

मंत्री के आवास के बाहर बीजेपी सांसद का धरना

बीजेपी इस मसले की सीबीआई और ईडी से जांच कराने की मांग कर रही है। किरोड़ी लाल मीणा ने इस मामले में बड़ी मात्रा में धन के लेन-देन का अंदेशा भी जताया है। गुरुवार को वह मनीषा जाट के साथ जयपुर के प्रर्वतन निदेशालय कार्यालय भी पहुंचे थे, जहां ईडी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने के बाद वह कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह महिला के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने जा रहे थे तो पुलिस ने उन्‍हें रोक दिया।

अब वह राजस्‍थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं। देर रात उन्‍हें और इस मामले में शिकायतकर्ता मनीषा जाट को धरनास्‍थल से हटाने के लिए कोशिशें होती रहीं। इसे लेकर कमिश्नर और गुढ़ा के बीच फोन पर बातचीत भी हुई, जिसमें गुढ़ा ने प्रशासन से कहा कि प्रदर्शनकारियों को पुलिस बल का इस्‍तेमाल करते हुए धरनास्‍थल से न हटाया जाए। बहरहाल, यह पूरा मसला पुलिस-प्रशासन के लिए भी सिरदर्द बना हुआ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर