Sangrur bypoll: बीजेपी ने संगरूर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के पूर्व नेता केवल सिंह ढिल्लों को बनाया उम्मीदवार, 26 जून को होगी वोटिंग

Sangrur bypoll: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद ये उपचुनाव कराया जा रहा है। यहां मतदान 26 जून को होगा।

Sangrur bypoll BJP nominated former Congress leader Kewal Singh Dhillon for Sangrur by election
बीजेपी नेता केवल सिंह ढिल्लों।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • संगरूर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने केवल सिंह ढिल्लों को बनाया उम्मीदवार
  • 4 जून को बीजेपी में शामिल हुए हैं केवल सिंह ढिल्लों
  • 26 जून को होगी वोटिंग

Sangrur bypoll: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को पंजाब के संगरूर में लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के पूर्व नेता केवल सिंह ढिल्लों को अपना उम्मीदवार बनाया। आम आदमी पार्टी ने इस सीट से गुरमेल सिंह को मैदान में उतारा है। भगवंत मान के संगरूर जिले के धुरी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ये सीट खाली हुई थी। हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनावों में ढिल्लों ने आम आदमी पार्टी के भगवंत मान के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और उन्हें 3,03,350 वोट मिले थे। 

कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं केवल सिंह ढिल्लों

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के वफादार ढिल्लों बरनाला निर्वाचन क्षेत्र से पंजाब विधानसभा (2012-17) के सदस्य थे। ढिल्लों उन आठ नेताओं में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा कवर आम आदमी पार्टी सरकार ने 11 मई को कोई विशेष खतरा नहीं का हवाला देते हुए रद्द कर दिया था। ढिल्लों चार जून को छह अन्य लोगों के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे।

अमित शाह ने कहा- पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका निभाएगी BJP, 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी

उम्मीदवारों के नामांकन का आज आखिरी दिन

ढिल्लों के अलावा पूर्व मंत्री राज कुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगर, और सुंदर शाम अरोड़ा उन सात कांग्रेस नेताओं में शामिल थे, जो 4 जून को बीजेपी में शामिल हुए थे। कांग्रेस नेता कमलजीत एस ढिल्लों और मोहाली में कांग्रेस के मौजूदा मेयर अमरजीत एस सिद्धू भी बीजेपी में शामिल हुए थे। उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन का आज आखिरी दिन है। 30 मई को नामांकन दाखिल करना शुरू हुआ था। 7 जून को नामांकन की जांच की जाएगी और उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 9 जून है। मतदान 26 जून को होगा।

लोकसभा की तीन और सात विधानसभाओं के लिए 23 जून को वोटिंग, 26 को नतीजे


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर