Sanjay Raut: आज ED के सामने पेशी से पहले संजय राउत ने किया ट्वीट, शिवसैनिकों से की ये खास अपील

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 01, 2022 | 07:41 IST

Sanjay Raut News: मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज शिवसेना नेता संजय राउत की ईडी के सामने पेशी होनी है। यह मामला करीब एक हजार करोड़ रुपये के जमीन घोटाले का है।

Sanjay Raut appeals to party workers not to gather at ED office as he is appear before the probe agency at 12 noon today
ईडी ने दूसरी बार राउत को भेजा है समन  
मुख्य बातें
  • आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे संजय राउत
  • ईडी ने दूसरी बार राउत को भेजा है समन 
  • पेशी से पहले राउत ने ट्वीट कर कहा- शिवसैनिक ना करें ईडी दफ्तर के सामने प्रदर्शन

नई दिल्ली: शिवसेना नेता और प्रवक्ता संजय राउत आज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे। ईडी ने राउत को दो बार समन भेजा था। यह पूछताछ मुंबई में 1,000 करोड़ रुपये के झुग्गी पुनर्विकास घोटाले की जांच की प्रगति के लिए महत्वपूर्ण है। ईडी ने शिवसेना नेता से जुड़ी कुछ बेनामी संपत्तियों का ताजा विवरण एकत्र किया है। राउत को शुक्रवार को ईडी की जांच टीम के सामने पेश होने के लिए नया समन जारी किया गया था जिस पर राउत ने मंगलवार को अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम का कारण बताते हुए अपनी उपस्थिति स्थगित करने की मांग की थी।

राउत का ट्वीट

इस बीच आज राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होऊंगा। मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में इकट्ठा नहीं होने की अपील करता हूं। चिंता मत करो !' सूत्रों की मानें तो राउत से बेनामी संपत्तियों में निवेश का खुलासा करने वाले और उनकी पत्नी और सहयोगियों को 'अपराध की आय' से जोड़ने वाले धन के अन्य विवरणों से संबंधित ताजा सबूतों को लेकर पूछताछ की जा सकती है।

संजय राउत क्यों हैं उद्धव के खास, खतरे में सरकार फिर भी रसूख बरकरार !

ये है मामला

इस साल अप्रैल में, ईडी ने अलीबाग में आठ भूखंडों और मुंबई के दादर उपनगर में शिवसेना नेता के फ्लैट को कुर्क कर लिया था जो उनकी पत्नी वर्षा के नाम पर है, जिनकी कुल कीमत 11 करोड़ रुपये है। उनके करीबी सहयोगी प्रवीण राउत को इस साल की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था और वह अभी भी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के प्रमोटर राकेश वधावन के साथ न्यायिक हिरासत में हैं। वधावन ने कथित तौर पर प्रवीण राउत को मुंबई के गोरेगांव में पात्रा चाल परियोजना के रूप में जानी जाने वाली 1,000 करोड़ रुपये की मुंबई झुग्गी पुनर्विकास परियोजना में कथित धन के 'अपराध की आय' से 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

शिवसेना सांसद संजय राउत नाथूराम गोडसे पर बोले- अगर असली हिन्दुत्ववादी होता तो जिन्ना को गोली मारता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर