Sawal Public Ka : राहुल गांधी को 2 हिंदुस्तान क्यों दिख रहे हैं, देश के लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है? 

Sawal Public Ka : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में आज दो हिंदुस्तान बन रहे हैं। एक अमीर का और दूसरा अमीर का। 

Sawal Public Ka : Why is Rahul Gandhi seeing 2 Hindustan, does not have faith in the democracy of India?
सवाल पब्लिक का 
मुख्य बातें
  • सबका भारत एक..क्या अमीर,क्या गरीब? 
  • देश के अंदर 'टू नेशन' की थ्योरी क्यों ? 
  • EC,ज्यूडिशियरी और पेगागस 'टूल्स' हैं ? 

Sawal Public Ka : आम बजट के बाद आज लोकसभा में अपने बयान में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार पर बेहद जोरदार हमले किए हैं। राहुल ने कहा है कि आज दो हिंदुस्तान बन रहे हैं। एक अमीर का और दूसरा अमीर का। दोनों हिंदुस्तान के बीच खाई गहरी होती जा रही है। राहुल का हमला सीधा था, उन्होंने कहा कि आज भारतीय अर्थव्यवस्था में AA वैरियंट फैल रहा है। उनका सीधा निशाना अंबानी और अडानी पर था। उन्होंने आरोप लगाया कि आज मैन्यूफैक्चरिंग में 46% नौकरियां चली गई हैं, क्योंकि असंगठित क्षेत्र की कमर तोड़ दी गई है।

राहुल के आरोपों के मुताबिक रोजगार मुहैया  कराने की बजाय 3 करोड़ युवाओं की नौकरी पिछले साल ही चली गई। आज 50 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी है। राहुल ने दावा किया कि यूपीए सरकार ने 10 साल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला, जबकि मोदी सरकार ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेला। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस के बीच विजन के अंतर को लेकर सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने कहा कि आपको चाहे ये समझ ना आए पर मेरे परदादा 15 साल जेल में रहे। मेरी दादी को 32 बार गोली मारी गई और मेरे पिता की चीथड़े उड़ गए।

राहुल गांधी ने भारत की न्यायपालिका और चुनाव आयोग को पेगासस के साथ खड़ा कर दिया और कहा कि न्यायपालिका, चुनाव आयोग और पेगासस को सरकार एक टूल की तरह इस्तेमाल कर रही है।

पब्लिक का सवाल

राहुल को 2 हिंदुस्तान क्यों दिख रहे हैं ?
BJP के 'राष्ट्रवाद' पर राहुल का सवाल 
न्यायपालिका, EC की तुलना पेगासस से क्यों?

ये भी पढ़ें- लोकसभा में बोले राहुल गांधी, 'सरकार ने छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया,  84% लोगों की आमदनी घटी, मेड इन इंडिया अब नहीं होने वाला'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर