J.Jayalalithaa का ट्रीटमेंट केसः Apollo Hospitals को क्लीन चिट, बोला पैनल- देखभाल में न मिली कोई खामी

J Jayalalithaa Treatment Case: नवंबर 2021 में टॉप कोर्ट ने आयोग की मदद के लिए एम्स के स्पेशल डॉक्टर्स का एक पैनल नियुक्त किया था।

j jayalalitha, tamil nadu, state news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)  |  तस्वीर साभार: IANS

J Jayalalithaa Treatment Case: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता (J.Jayalalithaa) के इलाज के मामले में  अपोलो हॉस्पिटल्स (Apollo Hospitals) को बड़ी राहत मिली है। शनिवार (20 अगस्त, 2022) को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के एक पैनल ने पूर्व मुख्यमंत्री के ट्रीटमेंट केस में अपोलो हॉस्पिटल्स को क्लीन चिट दे दी है। पैनल ने कहा है कि "पूर्व सीएम का इलाज सही चिकित्सा पद्धति के हिसाब से हुआ था और उनकी देखभाल में किसी प्रकार की खामी नहीं पाई गई।"

दरअसल, तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार ने जयललिता की मौत की जांच के लिए 25 सितंबर 2017 को मद्रास हाई कोर्ट (Madras High Cour) के रिटायर्ड  जज जस्टिस अरुमुघस्वामी की अध्यक्षता में एक जांच आयोग (इन्क्वायरी कमीशन) नियुक्त किया था। यह आयोग उन परिस्थितियों की जांच-पड़ताल में जुटा था, जिनमें पूर्व सीएम का अस्पताल में इलाज, बाद में उनकी मौत और उनकी मृत्यु किस वजह से हुई...ये सारी चीजें शामिल थीं। 

नवंबर 2021 में टॉप कोर्ट ने आयोग की मदद के लिए एम्स के स्पेशल डॉक्टर्स का एक पैनल नियुक्त किया था। मेडिकल बोर्ड ने चार अगस्त को अपनी आखिरी रिपोर्ट दायर की थी। पैनल ने इसमें बताया था, "पूर्व मुख्यमंत्री का इलाज सही मेडिकल प्रैक्टिस के अनुसार था और उन्हें मिली देखभाल में कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई।"

आयोग ने इस मामले में 26 अप्रैल को अपनी सुनवाई पूरी कर ली थी। साथ ही 24 जून तक सरकार को रिपोर्ट देने की उम्मीद थी। हालांकि, आयोग को तीन हफ्ते का एक्सटेंशन मिल गया था और अब आयोग को 24 अगस्त को रिपोर्ट जमा करनी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर