Hijab: छात्राओं को स्कूल यूनिफॉर्म रंग के दुपट्टे की अनुमति दी जाए, हिजाब को लेकर सिद्धारमैया ने कही ये बात

Hijab Case : हिजाब पर फैसले के बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि छात्राओं का भविष्य खराब न हो, इसलिए स्कूल यूनिफॉर्म कलर के दुपट्टे की अनुमति देने दी जाए। साथ ही कहा कि मैं हिजाब या संत के बारे में कैसे बोल सकता हूं?

School uniform color dupatta should be allowed to girl students, Siddaramaiah said this about hijab
सिद्धारमैया  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सिद्धारमैया ने कहा कि छात्राओं का भविष्य खराब न हो।
  • यूनिफॉर्म के समान रंग के दुपट्टे पहनने की अनुमति दी जाए।
  • कोर्ट ने कक्षाओं के अंदर हिजाब नहीं पहनने का आदेश दिया है

Hijab Case : कांग्रेस के सीनियर नेता और कर्नाटक विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता सिद्धारमैया ने कहा कि जब मैं विधानसभा में बोल रहा था, मैंने मंत्री अश्वत्नारायण और बीसी नागेश को सुझाव दिया था कि अदालत ने कक्षाओं के अंदर हिजाब नहीं पहनने का आदेश दिया है, इसलिए छात्राओं को स्कूल यूनिफॉर्म पहनना चाहिए और मैंने उनसे उसी रंग के दुपट्टे की अनुमति देने का अनुरोध किया। इसे स्वीकार करना सरकार पर निर्भर है। मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना कर्तव्य किया है कि छात्राओं का भविष्य खराब न हो।

सिद्धारमैया ने विधानसभा में अपनी कथित टिप्पणी पर कहा कि मेरे मन में साधु-संतों के प्रति बहुत सम्मान है। मैंने कभी बात नहीं की या संतों का अपमान नहीं किया, मैंने हिजाब का उल्लेख नहीं किया। मैं हिजाब या संत के बारे में कैसे बोल सकता हूं? मैंने परीक्षा के बारे में बात की और छात्राओं को यूनिफॉर्म के समान रंग के दुपट्टे पहनने की अनुमति देने की बात कही।

हिजाब के बाद अब कर्नाटक में स्कूल में भगवत गीता पढ़ाने को लेकर छिड़ी बहस, CM बोले- बाद में लेंगे फैसला

कांग्रेस के सीनियर नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा था कि कर्नाटक में 2023 का विधानसभा चुनाव उनका आखिरी होगा, लेकिन राजनीति में बने रहेंगे।  राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह अगला चुनाव किस निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे, और चुनाव के लिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में पार्टी के फैसले का पालन करेंगे। सिद्धारमैया ने कहा कि मैं राजनीति में रहूंगा, लेकिन चुनावी राजनीति, सबसे अधिक संभावना है कि अगला विधानसभा चुनाव आखिरी होगा जो मैं लड़ूंगा। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर