स्कॉटलैंड से लौटे बिहार के इस लाल ने कोरोना को दी मात, 10 दिन तक दिखाया बेजोड़ साहस

Coronavirus patient in Bihar recover: बिहार के एक युवक ने 10 दिन के इलाज के बाद कोरोना वायरस पर जीत हासिल कर ली।

Nirbhaya Case
मुख्य बातें
  • बिहार में स्कॉटलैंड से लौटे एक युवक ने कोरोना से जंग जीत ली
  • युवक ने 10 दिन के इलाज के बाद कोरोना पर जीत हासिल की
  • बिहार में अब तक कोरोना के 24 मामले सामने आ चुके हैं

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मरीजों के संख्या में लगातार बढ़ोती हो रही है। देश में अब तक कोरोना के 1600 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि इस खतरनाक वायरस के चलते 38 लोगों की मौत हो गई है। बिहार में भी 24 मामले आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई। इस बीच बिहार से एक गुड न्यूज भी आई है। यहां एक शख्स ने कोरोना से जंग जीत ली है और पूरी तरह स्‍वस्‍थ होने के बाद वह अपने घर वापस आ गया है। फुलवारी शरीफ में रहने वाले राहुल कुमार स्‍कॉटलैंड से लौटकर आए थे। उन्‍हें कोरोना की पुष्टि होने पर एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिखाया बेजोड़ साहस

राहुल स्‍कॉटलैंड में कंप्‍यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं। जब दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा तो वो लौटकर बिहार आ गए। यहां आने के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें पटना एम्‍स में दिखाया गया। उनके लक्षण कोरोना जैसे थे इसलिए डॉक्टर्स ने टेस्‍ट कराने का फैसला किया। टेस्ट में राहुल कोरोना पॉजिटिव पाए गए लेकिन उन्हें अपना हौसला बरकरार रखा। उन्होंने बेजोड़ साहस का परिचय दिया और डॉक्‍टर्स की निगरानी में लगातार इलाज कराया। वह अब पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो गए हैं।

सर्दी खांसी और बुखार की हुई शिकायत

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कॉटलैंड से लौटने के बाद तबीयत बिगड़ने पर राहुल को पटना एम्स में बीते 20 मार्च को भर्ती कराया गया था। 21 मार्च को सर्दी खांसी और बुखार की शिकायत पर उसकी कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें उनका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। 22 मार्च को राहुल को एनएमसीएच स्थित संक्रामक रोग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, यहीं पर पिछले 10 दिन से उनका इलाज चल रहा था। पिछले कुछ दिनों में राहुल की स्थिति में सुधार देखते हुए चिकित्सकों ने उसकी कोरोना जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। दो दिन बाद फिर से जांच कराई गई तो उसमें भी कोरोना निगेटिव ही आया। एक मेडिकल टेस्‍ट के बाद बुधवार को डॉक्‍टर्स ने राहुल को अस्पताल से छुट्टी दे दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर