Vinod Dua Death:बहुचर्चित पत्रकार विनोद दुआ का निधन, काफी लंबे समय से थे बीमार

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 04, 2021 | 18:55 IST

Vinod Dua Death:वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन हो गया है, उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने इसकी पुष्टि की है, बताया जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली के लोधी श्मशान घाट में संडे को किया जाएगा।

Senior journalist Vinod Dua passes away
मीडिया जगत के बेहत चर्चित हस्ताक्षर वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन 

Vinod Dua Passes Away: मीडिया जगत के बेहत चर्चित हस्ताक्षर वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ ( Senior Journalist Vinod Dua) का निधन हो गया, गौर हो कि वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी, मल्लिका ने बताया कि विनोद दुआ का अंतिम संस्कार लोधी श्मशान घाट में रविवार को कराया जाएगा। 

इस साल की शुरुआत में कोविड के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते इसी साल जून में उन्होंने अपनी पत्नी, रेडियोलॉजिस्ट पद्मावती 'चिन्ना' दुआ को खो दिया था।विनोद दुआ ने दूरदर्शन सहित कई संगठनों में कई सालों तक न्यूज एंकर के रूप में काम किया।

दूरदर्शन और एनडीटीवी में काम करने चुके हिंदी टीवी पत्रकारिता के अग्रणी विनोद दुआ को सोमवार को अपोलो अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। कोविड की दूसरी लहर के चरम पर रहने के दौरान विनोद दुआ और उनकी पत्नी गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती थे। पत्रकार का स्वास्थ्य तब से खराब था और उन्हें बार-बार अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा था। दुआ दंपति की बड़ी बेटी बकुल दुआ हैं, जो क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट हैं।

मल्लिका दुआ ने अपने पिता की एक तस्वीर  शेयर की और लिखा- 'हमारे निडर और असाधारण पिता, विनोद दुआ का निधन हो गया है, उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, 42 वर्षों तक वह पत्रकारिता की उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ाते हुए हमेशा सच बोलते रहे वह अब हमारी मां, उसकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में हैं...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर