हरियाणा कैबिनेट बैठक में लिए गए कई अहम फैसले,बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होगा

Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक 10 फरवरी को आयोजित हुआ, कैबिनेट में हरियाणा सरकार ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं वहीं बताया गया कि बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होगा।

Haryana CM Khattar
मुख्यमंत्री खट्टर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र पांच मार्च से आहूत करने का निर्णय  
मुख्य बातें
  • हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च से शुरू होगा
  • ओलंपिक में प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ियों को 5 लाख रुपये अग्रिम भुगतान का फैसला
  • एनसीआर से एनसीआर में आने वाले टेक्सियों से टैक्स नही लिया जाएगा

10 फरवरी को हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर की सीएम की अध्यक्षता में करीब 2 घण्टे चली कैबिनेट बैठक ( (Haryana Cabinet) में कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं, कैबिनेट के फैसलों की शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट में फैसला हुआ है कि बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होगा।

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च से शुरू होगा। बयान के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बुधवार को यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र पांच मार्च से आहूत करने का निर्णय लिया गया है। सत्र पांच मार्च दोपहर दो बजे शुरू होगा।

कैबिनेट के फैसलों के मुताबिक ओलंपिक में प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ियों को 5 लाख रुपये अग्रिम भुगतान करने का फैसला किया है वहीं खिलाड़ियों के लिए कुछ नए पद सृजित करने का फैसला किया है। इसके अलावाएचआरडीएएफ के कर्मचारियों को भी अन्य की तरह पेंशन का लाभ मिलेगा। हैफेड 16 जगहों पर गोदाम बनाने का फैसला कैबिनेट ने किया है।

एनसीआर से एनसीआर में आने वाले टैक्सियों से टैक्स नही लिया जाएगा

एक अहम फैसला इसमें लिया गया जिसके मुताबित एनसीआर से एनसीआर में आने वाले टैक्सियों से टैक्स नही लिया जाएगा। पारस्परिक सामान्य परिवहन समझौते के तहत उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली ने हरियाणा के आटो रिक्शा और टैक्सियों को एनसीआर में पड़ते उनके हिस्सों में बगैर कोई मोटर वाहन टैक्स दिए चलाने की छूट दे रखी है।

टोल लेने वालों से राज्य सरकार की सड़को की मरम्मत लेने का फैसला किया गया है वहीं कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि महेंद्रगढ़ से अटेली रोड़ पर टोल हटाने का फैसला किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर